नीरव मोदी का पासपोर्ट हुआ सस्पेंड
नीरव मोदी का पासपोर्ट हुआ सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ विदेश मंत्रालय ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका पासपोर्ट सस्पेंड कर दिया है. साथ ही ईडी के निर्देश पर मेहुल चौकसी का पासपोर्ट भी अगले चार हफ्तों के लिए रद्द कर दिया है .इन दोनों से विदेश मंत्रालय ने चार हफ्तों में जवाब माँगा है ,अन्यथा पासपोर्ट का नवीनी कारण नहीं करने की चेतावनी दी गई है.

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर छापे मारकर नीरव मोदी के शोरूम्स से ईडी ने 5100 करोड़ के हीरे-जवाहरात और आभूषण जब्त किए और नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज कर लिया.

गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले को भारतीय बैंकिंग इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला माना जा रहा है, जिसमें करीब 11,333 करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा खुद बैंक ने किया. आश्चर्य की बात तो यह है कि ये फर्जी लेनदेन का यह सिलसिला पिछले 7 सालों से चल रहा था और बैंक को अब जाकर खबर लगी. बता दें कि इस घोटाले में निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक और सरकारी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की विदेशी शाखाओं के शामिल होने की बात भी सामने आई है. यह बात कितनी सही है,इसका पता जल्दी ही लग जाएगा.सीबीआई इस मामले की जाँच कर रही है.

यह भी देखें

पीएनबी घोटाला : गैरों ने नहीं अपनों ने लूटा

PNB का महाघोटालेबाज नीरव मोदी न्यूयार्क में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -