कुख्यात नक्सली ने पुलिस कस्टडी में की खुदखुशी
कुख्यात नक्सली ने पुलिस कस्टडी में की खुदखुशी
Share:

उड़ीसा पुलिस की कस्टडी के बाथरूम में, छत्तीसगढ़ के एक कुख्यात नक्सली ने फांसी लगा ली. मृतक कवासी सोमा नाम के इस नक्सली को उसके दर्जन भर साथियों के साथ उड़ीसा पुलिस ने मलकानगिरी के माथली इलाके से गिरफ्तार किया था.

बुधवार दोपहर को गिरफ्तार नक्सलियों को पुछताछ के लिए मलकानगिरी एसपी दफ्तर में लाया गाया था. पुलिस सभी को अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही थी, इसी दौरान नक्सली कवासी सोमा एसपी दफ्तर के टॉयलेट में गया. बहुत देर होने पर भी जब वो बाहर नहीं आया तो पुलिस ने टॉयलेट में जाकर देखा. बाथरूम की छत पर कवासी सोमा का शव रस्सी से लटका हुआ था. पुलिस के जवान तुरंत उसे उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मलकानगिरी के एसपी जगमोहन मीना ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कवासी सोमा को फौरन अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.दो दिन पहले सुरक्षाबलों द्वारा एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मलकानगिरी के जंगलों से कवासी सोमा सहित उसके दर्जनभर साथियों को गिरफ्तार किया था.

कवासी सोमा छत्तीसगढ़ के कोंटा इलाके का रहने वाला था. उसने नक्सलियों के सदस्य के रूप में सुकमा और दंतेवाड़ा में काम शुरू किया और बाद में उड़ीसा के मलकानगिरी जिले तक फैला लिया था. वो नक्सलियों और गांव वालों के बीच नक्सलवाद के समर्थन में मुद्दों का चयन करने और उन्हें सुलझाने का काम करता था.

बेटे ने माँ की हत्या करके कचरे के साथ जलाया

सरस्वती हत्याकांड की जांच आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

15 साल के लड़के ने किया 65 वर्षीय महिला से रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -