फंसे सिद्धू, केस चलाने का आदेश
फंसे सिद्धू, केस चलाने का आदेश
Share:

नई दिल्ली :  चुनाव के वक्त 25 लाख रूपये खर्च करने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू फंस गये है। इस मामले में अब उन पर केस चलाने का हुक्म सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। हालांकि सिद्धू का यह कहना है कि उन्हें फंसाया गया है। बावजूद इसके कोर्ट ने उनकी एक न सुनी और केस चलाने का आदेश जारी कर दिया।

जानकारी मिली है कि 2009 के दौरान हुये लोकसभा चुनाव में सिद्धू ने 25 लाख रूपये खर्च कर दिये थे लेकिन इसके बाद ही उनके खिलाफ याचिका दायर हो गई थी। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर यह कहा गया था कि सिद्धू ने नियमों को अनदेखा कर इतनी अधिक राशि चुनाव में खर्च की है, लेकिन सिद्धू ने इस याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी, परंतु उन्हें यहां भी किसी तरह से राहत नहीं मिली है।

सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिये है कि सिद्धू के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में मुकदमा चलाया जाये। गौरतलब है कि सिद्धू ने अमृतसर सीट से भाजपा की ओर से चुनाव जीता था। हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार करते हुये ट्रायल का सामना करने के लिये कहा था, लेकिन सिद्धू ने इस उम्मीद के साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका को चुनौती दी थी कि वे मामले से बच निकलेंगे, परंतु ऐसा हुआ नहीं।

पंजाब में होगा केजरीवाल-सिद्धू का चुनावी मिलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -