नवरात्रि 2018: भोपाल के इस मंदिर में होती है हर मनोकामना पूरी
नवरात्रि 2018: भोपाल के इस मंदिर में होती है हर मनोकामना पूरी
Share:

वैसे तो देश-विदेश में कई ऐसे प्राचीन मंदिर है जहाँ श्रद्धालुओं की हर मनोकामना पूरी होती है. कई मंदिरों में नवरात्रि और स्पेशल मौके पर भीड़ के कारण पैर रखने की जगह नहीं होती है, ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे मंदिर के बारे में जो मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित है, हर नवरात्रि यहाँ भक्त बड़ी संख्या में पहुंचकर माता की पूजा करते है और प्रसाद ग्रहण करते है.

मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित काली माँ का मंदिर तलैया क्षेत्र में मौजूद है. कहा जाता है कि पुरे देश भर से यहाँ लोग अपनी समस्याएं लेकर जाते है, नौकरी हो, घर की कोई समस्या हो, या संतान न होने से परेशान हो आप यहाँ पर पहुंचकर माता के मंदिर में अर्जी लगाकर अपनी मुराद पूरी कर सकते है. प्राचीन काल में बने इस मंदिर की खासियत यह है कि यहाँ मुराद मांगने के लिए आपको मंदिर में पन्नियां बांधकर जाना होता है.

1968 में इस मंदिर का निर्माण हुआ था, वैसे तो यह मंदिर सामान्य दिनों में सुबह 6 से 1 और शाम को 4 से 10 बजे तक खुला रहता है लेकिन नवरात्रि के दिनों में भीड़ के कारण इसका समय बदलकर सुबह 5 से 10 और शाम को 4 से 11 बजे तक कर दिया जाता है. नवरात्रि के दिनों में यहां में विशेष पूजा होती है जिसमे सभी श्रद्धालु  शामिल होकर अपनी मनोकामना पूरी कर सकते है.   

नवरात्रि 2018: पूजा सामग्री खरीदने से पहले इन बातों का जरूर रखे ध्यान

स्फटिक से निर्मित मां प्रेमाम्बा त्रिपुर सुंदरी प्रतिमा

नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि आपको मिलेगा मनचाहा वर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -