महिला कुश्ती चैंपियनशिप में S नाम की तीन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड
महिला कुश्ती चैंपियनशिप में S नाम की तीन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड
Share:

राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैंपियनशिप में भारत की पूर्व वर्ल्ड सिल्वर मेडलिस्ट सरजूबाला देवी ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. साथ ही उन्हें इस टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर के खिताब भी मिला. इस टूर्नमेंट का ओवरऑल चैंपियन रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) को घोषित किया गया. मणिपुर की सरजूबाला ने (48-51 किग्रा) फाइनल में हरियाणा की रितु पराजित किया. इस मैच में उन्होंने रितु को 3-2 से मात दी. इसी के साथ सरजूबाला राज्य का इकलौता गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई.

विजेता एआईपी टीम की तरफ से भारत की पूर्व वर्ल्ड और एशियन चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने अपने फाइनल मुजबले में आरएसपीबी की पवित्रा को हरा कर गोल्ड मैडल अपने नाम किया. एआईपी की तरफ से मीना कुमारी ने (54 किग्रा) वर्ग के फाइनल मैच में हरियाणा की मनीषा को मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया. वहीँ आरएसपीबी की राजेश नरवाल (45-48 किग्रा ) वर्ग के फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की मोनिका को हराया. 

देशभर में मुक्केबाजों के राज्य के नाम से पहचाने जाने वाले हरियाणा के लिये इस टूर्नामेंट में मात्र एक ही स्वर्ण पदक आ पाया. हरियाणा के लिए पूजा रानी (75 किग्रा) वर्ग में गोल्ड मैडल अपने नाम किया. इस मैच में पूजा ने असम की अलारी बोरो को मात दी. 

 

सीरीज हारी लेकिन शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बची पाकिस्तान

ISL 2018: मार्सेलिन्हो के बिना चेन्नई से भिड़ेगी पुणे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -