बैचलर ऑफ डिजाइन के लिए एक एक बेहतर संस्थान

बैचलर ऑफ डिजाइन के लिए एक एक बेहतर संस्थान
Share:

आप को अपने जीवन में उन्नति हासिल करने के लिए किसी न किसी क्षेत्र में ज्ञान अर्जित करना होता है. जिसमें लिए आप किसी न किसी संस्थान का सहारा तो अवश्य लेते होगें .और सम्बन्धित क्षेत्र की पढाई के लिए बहुत से पैसे भी खर्च करने होते है.कई बार तो यह भी होता है की हम पैसे खर्च करने के बाबजूद भी उस क्षेत्र का अच्छा ज्ञान नहीं ले पाते जिसके लिए हमने पैसे खर्च कर किसी संस्थान का सहारा लिया,उस वक्त हमें पैसे के साथ ही साथ अपने समय को भी गवा देते है ,आइए हम आपको कुछ ऐसे कोर्सेज से अवगत कराते है जिन्हें आप बिना किसी खर्च के कम समय में पूर्ण कर सकते है .

आज के इस दौर में शिक्षा को बढ़ाबा देना अतिआवश्यक है. आपको अपना या अपने बच्चों का करियर बनाने के लिए किसी न किसी संस्थान का सहारा लेना ही होता है. जिसकी मदद से आप अपने भविष्य को सफल बना सकते हैं.किसी भी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए किसी न किसी संस्थान का सहारा लेकर हम अपने करियर को बनाने में सरलता पाते है.

तो आप ऐसे संस्थान का चयन करें जिसका वातावरण अच्छा हो क्योंकि वातावरण से ही हमारा मन उस दिशा की और जाता है .यदि पढाई अच्छी होगी साथ ही साथ एक अच्छा माहौल होगा तो हम भी वैसा ही करेगें और ऐसा करने में हमारी उन्नति होगी .इन्ही बेहतर संस्थानों में एक -

कॉलेज का नाम : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, कोलकाता

कॉलेज का विवरण :इस कॉलेज की स्थापना भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय ने स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क के फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के सहयोग से 1995 में की थी.

संपर्क करें :नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, चेन्नई निफ्ट कैंपस, प्लाट नंबर 3बी, ब्लॉक ए, नियर 16 नंबर वाटर टैंक, सेक्टर- 3 सॉल्ट लेक सिटी, कोलकाता, वेस्ट बंगाल-700098 
फोन: 033 - 23358872 / 2890 / 8348 / 7332 / 8350
वेबसाइट: www.nift.ac.in/kolkata/index.html

टेक्सटाइल डिजाइन से संबंधित कोर्स:

कोर्स का नाम : बैचलर ऑफ डिजाइन (टेक्सटाइल डिजाइन)
डिग्री: बी.डिजाइन
अवधि: 4 साल

कोर्स का विवरण: इस कोर्स में एलिमेंटस ऑफ डिजाइन, ज्योमेटरी, विजुअलाइजेशन, ओवरव्‍यू ऑफ फैशन, मटेरियल स्टडीज, कंप्यूटर एप्लीकेशन, डिजाइन मेथडलॉजी, सर्फेस टेक्‍नीक,प्रिटिंग एंड फिनिशिंग, डिजिटल इमेजिंग एंड एडिटिंग टेक्‍नीक जैसे विषय पढ़ाए जाते हैं.
योग्यता: 12वीं पास

प्रश्नपत्र की हुई चोरी- 12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर किया गया रद्द

बीकॉम (ऑनर्स), बीए (ऑनर्स) इकनॉमिक्‍स की पढाई के लिए एक बेहतर संस्थान

बैचलर ऑफ आर्ट्स में करियर के लिए एक बेहतर संस्थान

CBSE बोर्ड परीक्षा-केमिस्ट्री जैसे अन्य सब्जेक्ट में 90 से अधिक अंक लाना चाहते है- तो कुछ ऐसा करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -