ओबामा के बाद मोदी होंगे सोशल मीडिया के बादशाह !
ओबामा के बाद मोदी होंगे सोशल मीडिया के बादशाह !
Share:

नई दिल्ली : जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे निकलने वाले है। सोशल मीडिया पर ओबामा के बाद यदि किसी को सबसे अधिक फॉलो किया जाता है, तो वो है प्रधानमंत्री मोदी। 8 सालों के कार्यकाल के दौरान ओबामा अब जल्द ही अपना पद छोड़ने वाले हैं, अब ऐसे में मोदी शिखर पर पहुंच सकते है।

भारत में लोकसभा चुनाव 2019 में होने है। उससे पहले दुनिया में सोशल मीडिया के टॉप पर पहुंचने वाले नेताओं में मोदी सबसे ऊपर हो सकते है। मोदी के नाम पहले ही कई सोशल मीडिया रिकॉर्ड है। 2014 के लोकसभा चुनाव जीतने पर उनका ट्वीट 'भारत जीत गया है' अभी भी देश में सबसे अधिक फॉरवर्ड किया जाने वाला ट्वीट है।

सोशल मीडिया पर मोदी की मौजूदगी आसानी से नजरअंदाज नहीं की जा सकती। उनके पास अपना मोबाइल ऐप है, जिसे 20 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह आंकड़ा किसी देश के नेता या देश के प्रमुख के तौर पर सबसे अधिक हैं। मोदी द्वारा किए गए ट्वीट्स को एक माह में करीब 10.7 लाख लोग देखते हैं।

इसके अलावा केवल जुलाई में ही नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर लगभग दो लाख यूनीक विजिटर्स एक्टिव थे। इस ऐप को रोजाना करीब एक लाख विजिट मिलते हैं। मोदी के फेसबुक पेज पर 3.5 करोड़ लाइक्स और ट्विटर पर 2.1 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जबकि ओबामा के पास फेसबुक पर 4.9 करोड़ लाइक्स और ट्विटर पर 7.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं, लेकिन जनवरी में ओबामा अपना पद छोड़ रहे है। ऐसे में सवाल है कि क्या मोदी उनसे आगे निकले सकते हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -