NSUI: स्टूडेंट राइट एक्ट हो सभी विश्वविद्यालय में अनिवार्य
NSUI: स्टूडेंट राइट एक्ट हो सभी विश्वविद्यालय में अनिवार्य
Share:

नई दिल्ली: देश में वर्तमान में शिक्षा का स्तर काफी खराब होता जा रहा हैं. इसे सुधारने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार कई प्रकार के प्रयत्न कर रही है. परन्तु फिर भी परिणाम उम्मीदों के मुकाबले खरे नहीं उतर पाए हैं. हाल ही में देश के बड़े छात्र संगठन ने उच्च शिक्ष के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम उठाये जाने की बात कही है. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने एनएसयूआई द्वारा आयोजित स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन कॉन्फ्रेंस में कहा है कि, स्टूडेंट राइट एक्ट सभी विश्वविद्यालयों में अनिवार्य किया जाना चाहिए, ताकि छात्र अपने अधिकारों को जान सकें और अपने हक की लड़ाई को सही दिशा में ले जा सकें.

इस स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत एनएसयूआई के कई छात्रों ने इसमें हिस्सा लिया था. करीब दर्जनों छात्र इस कॉन्फ्रेंस में शामिल रहे थे. वहीं, इस कॉन्फ्रेंस में एनएसयूआई के साथ ही दर्जनभर छात्र संगठनों व छात्र संघों जैसे समाजवादी छात्र सभा, एआईएसएफ, नागा स्टूडेंटस यूनियन, पीयूएसयू, स्वराज अभियान, जेडीयू, जामिया स्टूडेंट फोरम, डूसू, जेयूएसए, पहाड़ी स्टूडेंट यूनियन इत्यादि ने भाग लिया. 

इस कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी छात्र संगठनों व संघों ने स्वतंत्र निर्वाचन आयोग की मांग भी की. और कहा कि, अलग संस्था होने से छात्र संघ चुनावों के दौरान उत्पन्न होने वाली शिकायतों का निवारण तुरंत होगा. 

खुशखबरी: यूपी में शुरू हुई 68,500 शिक्षको के लिए भर्ती प्रक्रिया

न्यूटन ने नहीं ब्रह्मगुप्त ने दिया था गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत : वासुदेव देवनानी

कैट का रिजल्ट हुआ घोषित

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -