NIA ने हैदराबाद से गिरफ्तार किए दो संदिग्ध, ISIS से जुड़ रहे हैं तार
NIA ने हैदराबाद से गिरफ्तार किए दो संदिग्ध, ISIS से जुड़ रहे हैं तार
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) से सम्बन्ध रखने वाले अपराधियों के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है, इस मुहीम के चलते NIA लगातार छापेमारी करके संदिग्धों की धरपकड़ कर रही है. इसी क्रम में जांच एजेंसी ने हैदराबाद से दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

NGT ने दिए मस्जिदों की जाँच के निर्देश

NIA द्वारा गिरफ्तार संदिग्धों के नाम मो. अब्दुल्लाह बसीठ और मो. अब्दुल क़ादिर बताए जा रहे हैं. NIA ने बताया कि इन लोगों के संपर्क आतंकी संगठन ISIS से हैं और वे ISIS के नक़्शे-कदम पर चलकर भारत में आतंक फैलाना चाहते हैं. फ़िलहाल जांच एजेंसी दोनों अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इससे पहले सोमवार को NIA ने हैदराबाद के 7 स्थानों पर छापे मारकर 8 युवाओं को गिरफ्तार किया था. 

एक हिन्दू ने लिखा था पाकिस्तान का राष्ट्रगान

NIA को शक था कि ये अपराधी इंटरनेट के जरिए आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले लेख का प्रसार कर रहे थे, NIA ने उनके लैपटॉप मोबाइल जब्त करके फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए थे. आपको बता दें कि इराक और सीरिया में अब ISIS का प्रभाव ख़त्म हो रहा है, इन देशों में फौजों ने आतंकियों को खदेड़ दिया है, इसलिए अब आतंकी भारत के लोगों से संपर्क साधकर उन्हें बहकाने का प्रयत्न कर रहे है, जिनके खिलाफ भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने मुहीम चला रखी है.

खबरें और भी:-

15 अगस्त पर होने वाले हैं कई बदलाव, पीएम का भाषण लाएगा नई सौगात

भारतीय ध्वज का इतिहास : 112 साल में 6 बार बदला हमारा तिरंगा

मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस ने पकड़ी कोकीन की बड़ी खेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -