NEET 2018: जल्द जारी होगा परीक्षा का नोटिफिकेशन
NEET 2018: जल्द जारी होगा परीक्षा का नोटिफिकेशन
Share:

ऐसे उम्मीदवार जो NEET 2018 परीक्षा में शिरकत करने वाले हैं, उनके लिए यह खबर बेहद ख़ास हो सकती हैं. दरअसल, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की NEET UG 2018 परीक्षा से सम्बंधित महत्वपूर्ण सूचना माह के अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद जताई जा रही है. कुछ ही दिनों में अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है. इस परीक्षा का आयोजन वर्ष के मध्य में होना है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की NEET UG 2018 की परीक्षा वर्ष के मध्य में हो सकती है. ख़बरों की माने तो इस साल भी मई माह के प्रथम सप्ताह में परीक्षा का आयोजन किया जा सकता हैं. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, देश के मेडिकल महाविद्यालय में mbbs और bds प्रवेश हेतु NEET की परीक्षा को वर्ष 2016 से अनिवार्य कर दिया गया हैं. 

NEET परीक्षा के अनिवार्य किये जाने के साथ ही अब हर मेडिकल कॉलेज में NEET के आधार पर ही प्रवेश दिया जाता हैं. सरकार ने साल में दो बार नीट परीक्षा को लेकर अपनी शर्ते रखी थी. परन्तु, अब छात्र साल में 3 बार नीट की परीक्षा का हिस्सा हो सकते हैं. इसी के साथ छात्रों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष की गई हैं. 

JNU: 75 प्रतिशत अनिवार्य उपस्थिति का छात्रों ने किया विरोध

मदरसा बोर्ड: मार्च के अंत में परीक्षा शुरू होने की संभावना

ISC: 12वीं बोर्ड परीक्षा 7 फरवरी से होगी प्रारंभ

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -