इंडिया में फाइवेयर लैब नोड होगा स्थापित
इंडिया में फाइवेयर लैब नोड होगा स्थापित
Share:

नई दिल्ली।  NEC कॉरपोरेशन और NEC टेक्नोलॉजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भारत में फाइवेयर लैब नोड स्थापित करने की तैयारी में है। कंपनी ने 1.5 करोड़ डॉलर की लागत से भारत में फाइवेयर लैब नोड स्थापित करने की घोषणा की है। कंपनी की तरफ से मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा गया कि इस लैब का मकसद एप्लीकेशन डेवलपरों और सॉल्युशन प्रदाता संगठनों, सरकारी निकायों और शैक्षिक समुदाय को स्मार्ट सिटी के लिए नये फाइवेयर केंद्रित सॉल्युशनों के लिए प्रोत्साहित करना है।

भारत में फाइवेयर लैब नोड से विभिन्न प्रतिभागी संस्थाओं के बीच भागीदारी को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। सरकार द्वारा ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर पर अपना ध्यान केंद्रित किये जाने से फाइवेयर उन विशेषताओं के आधार पर स्वतंत्र एपीआई की पेशकश कर सकती है जो सार्वजनिक होने के साथ ही रॉयल्टी-मुक्त होगा।  

उसने कहा कि अप्रैल 2018 से परिचालन शुरू करने के लिए तैयार यह इकाई फाइवेयर फाउंडेशन ईवी द्वारा समर्थित भारत में पहली फाइवेयर लैब नोड होगी। एनईसी ग्रुप का मकसद वित्त वर्ष 2020 तक फाइवेयर लैब नोड के की मदद से फाइवेयर-आधारित सॉल्युशनों के जरिये भारत से 15 करोड़ डॉलर से अधिक का कारोबार करना है। 

कंपनी वित्त वर्ष 2020 तक इस पर 1.5 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। फाइवेयर फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उलरिह एहले ने कहा कि उकना फाउंडेशन भारत में शुरू हो रही नई फाइवेयर लैब नोड का स्वागत करता है। फाइवेयर का इस्तेमाल यूरोप सहित कई देशों के स्मार्ट शहरों में हो रहा है। 

एनईसी कॉरपोरेशन में सिस्टम इंटिग्रेशन, सर्विसेज एंड इंजीनियरिंग आॅपरेशंस यूनिट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नाओकी हशितानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी और डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट के लिए भारत सरकार की पहलों की वजह से भारत में विभिन्न क्षेत्रों में आईओटी-आधारित एप्लीकेशनों के लिए अच्छी मांग दिख रही है और इसके लिए फाइवेयर प्रौद्योगिकियां एक स्वतंत्र और साझा मंच के तौर पर काम कर सकती हैं। इसके मद्देनजर फाइवेयर लैब नोड स्थापित करने के लिए भारत उनके लिए एक पसंदीदा स्थान है। 

 

यूके की बड़ी पाइपलाइन बंद होने से बढे ईंधन के दाम

एयरटेल ने किया अपने नेटवर्क क्षेत्र का विस्तार

निवेश से पहले करें आधार को लिंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -