एक ही मुस्लिम परिवार के 13 सदस्यों ने अपनाया हिन्दू धर्म, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
एक ही मुस्लिम परिवार के 13 सदस्यों ने अपनाया हिन्दू धर्म, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

लखनऊ: मुस्लिम परिवार के कम से कम तेरह सदस्य हाल ही में उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गए हैं. उन्होंने मंगलवार को एक समारोह में हवन और पूजन करने के बाद हिन्दू धर्म अपनाते हुए अपने नाम भी बदल लिए. यह समारोह युवा हिंदू वाहिनी-भारत के निर्देश के तहत किया गया था. परिवार ने खुलासा किया कि परिवार के सदस्य की कथित हत्या के बाद उन्होंने अपने समुदाय से समर्थन की कमी का हवाला देते हुए स्वेच्छा से अपने धर्म को बदलने का फैसला लिया. 

चैंपियन ऑफ़ द अर्थ सम्मान, सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान- पीएम मोदी

परिवार वालों ने बताया कि उन्होंने स्वैच्छा से धर्म परिवर्तन किया है क्योंकि उन्हें अपने समुदाय से किसी तरह का कोई सहयोग नहीं मिल रहा था. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उनके परिवार के एक सदस्य की हत्या कर दी गई थी, लेकिन उस समय न ही पुलिस वालों ने नहीं उनके खुद के समुदाय वालों ने उनकी मदद की, इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन करने का फैसला लिया है, उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी इस हत्या को आत्महत्या बताकर पल्ला झाड़ लिया.

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

आपको बता दें कि जिला के बड़ारका गांव में रहने वाले परिवार को इस साल की शुरुआत में बेहतर संभावनाओं की तलाश में नवदा गांव में स्थानांतरित कर दिया गया था. लेकिन नवदा गांव में आने के कुछ महीने बाद ही उनके एक भाई का शव दूर खेत में पड़ा हुआ मिला था, नौशाद से नरेंद्र बने युवक ने कहा कि किसी ने भी हमारा साथ नहीं दिया इसलिए हमने हिन्दू बनने का फैसला लिया है. परिवार ने एक हलफनामे भी कहा कि वे अपने धर्म को स्वेच्छा से रूपांतरित करना चाहते हैं क्योंकि वे अपने परिवार के सदस्य की मौत से जुड़े मामले में जांच से खुश नहीं हैं.

खबरें और भी:-

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

क्या आप जानते हैं PPF और ELSS में से क्या है अधिक फायदेमंद ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -