गीता पर संस्कृत निबंध प्रतियोगिता में मुस्लिम छात्र प्रथम
गीता पर संस्कृत निबंध प्रतियोगिता में मुस्लिम छात्र प्रथम
Share:

जयपुर. देश में जहां कुछ असाम्प्रदायिक तत्त्व देश की फ़िज़ा ख़राब करने की कोशिश में लगे रहते हैं, इसी बीच कुछ जगह उम्मीद के फूल भी इस गुलिस्तां में खिलते हैं. राजस्थान के जयपुर में संस्कृत भाषा निबंध प्रतियोगिता में एक मुस्लिम छात्र ने गीता पर निबंध लिख प्रथम स्थान प्राप्त किया है. इस प्रतियोगिता में संस्कृत पर और भी कई कार्यक्रम के आयोजन किए गए थे, जिनमें भी कुछ मुस्लिम छात्र-छात्राओं ने बाज़ी मारी है.

 

जयपुर में अक्षय पात्र फाउंडेशन ने गीता फेस्ट का आयोजन किया था. इस आयोजन में गीता पर निबंध, गीता श्लोकों का पाठ और हैंडराइटिंग, जैसी तीन प्रतियोगिताओं में 8000 स्कूली बच्चों ने भाग लिया था. 10वीं में पढ़ने वाले नदीम खान, गीता पर निबंध लिखने की प्रतियोगिता में अव्वल रहे. वहीं गीता के श्लोकों की प्रतियोगिता में दूसरी क्लास में पढ़ने वाली जहीन नकवी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले जोराबिया नागोरी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. 

 

नदीम का कहना है कि उन्हें संस्कृत बाकी भाषाओं से ज्यादा पसंद है. उन्होंने कहा, मुझे मालूम है कि इस भाषा में बात करने का मौका शायद ही मिले लेकिन फिर भी मुझे ये पसंद है. मेरी संस्कृत क्लास में टीचर भी कभी संस्कृत भाषा का प्रयोग नहीं करते. उनके अनुसार सिर्फ संस्कृत लिखने में ही ध्यान दें. इस वजह से मैं स्पष्ट रूप से संस्कृत में बात नहीं कर पाता हूं.”

 

छात्र-छात्रा का गले लगना, प्रिंसिपल और हाई कोर्ट को नहीं मंज़ूर

छात्राओं के पैर छूकर क्या मांग रहे छात्र

एयर होस्टेस बनने झारखण्ड से कोलकाता आई युवती लापता

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -