मुंबई पब हादसा- सुरक्षा इंतज़ाम पर उठे सवाल

मुंबई में बीती रात पब में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. इस हादसे को लेकर कई बड़ी हस्तियो ने शोक प्रकट किया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया. वहीं केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा “मैंने इस मुद्दे पर दो बार मुख्यमंत्री से बात की है, घायलों को बेहतर इलाज दिलाने की कोशिश जारी है. ये बहुत बड़ी गलती है कि वहां पर आग से निपटने का कोई इंतजाम नहीं हुआ था.” केंद्रीय मंत्री अनंत गीते का कहना है कि “कमला मिल के कैंपस में बने पब में जो आग लगी है, वो दुखद घटना है. उसकी जांच हो रही है. कहां पर लापरवाही हुई वह सब देखा जा रहा है, ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी. अगर कहीं भी खामियां थीं और नॉर्मस को फॉलो नहीं किया गया. वह सब सब देखा जाएगा. सभी पबों की जांच की जाएगी.”

मुंबई फायर सर्विस के प्रमुख ने बताया कि “पब में आग बुझाने वाला कोई भी यंत्र काम नहीं कर रहा था.” वहीं बीजेपी सांसद किरीट सौमेया ने आरोप लगाया कि “पब अवैध तरीके से बना हुआ था. इस हादसे के लिए बीएमसी जिम्मेदार है.” कहा जा रहा है कि रेस्तरां में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था. पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत एफआईआर दर्ज की है.

बेटे ने माँ की हत्या करके कचरे के साथ जलाया

सरस्वती हत्याकांड की जांच आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

सांसद को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया ट्विटर पर ब्लॉक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -