मूवी मुगल प्रॉड्यूसर ऑस्कर अकेडमी से हुआ बाहर
मूवी मुगल प्रॉड्यूसर ऑस्कर अकेडमी से हुआ बाहर
Share:

कहते हैं पाप का घड़ा एक दिन जरूर भरता हैं. ऐसा ही कुछ हुआ हॉलीवुड में मूवी मुगल के रूप में मशहूर प्रॉड्यूसर हार्वी वीनस्टीन के साथ. जिसे दो दर्जन से अधिक महिलाओं के साथ यौन शोषण अथवा दुष्कर्म के आरोप में ऑस्कर अकेडमी से बाहर कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि हार्वी की करीब 80 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिल चुका है. हार्वी बेहद ताकतवर फिल्ममेकर था जिसकी पहुंच व्हाइट हाउस तक थी. ऐसे प्रोड्यूसर के खिलाफ यूएस एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के दो तिहाई से अधिक सदस्यों ने हार्वी को बाहर करने के पक्ष में फैसला किया. एकेडमी के इस फैसले के बाद हार्वी ऑस्कर अवॉर्ड के लिए न तो फिल्मों की अनुशंसा कर पाएगा और न ही विजेता के लिए मतदान कर सकेगा.

बता दें कि इस अय्याश प्रोड्यूसर हार्वी पर अमरीकी अभिनेत्री रोज मैकगोवान ने होटल के एक कमरे में बलात्कार करने का आरोप लगाया था. वहीं एंजेलीना जोली और गिनिथ पॉल्ट्रोव ने भी ऐसा ही आरोप लगाया था.

यौन उत्पीड़न के बाद कई हीरोइन हार्वी वीनस्टीन से शोषित होती रही. कुछ दिनों में कई अभिनेत्रियों ने सामने आकर हार्वी वीनस्टीन पर यौन शोषण के आरोप लगाए. तब ऑस्कर अकेडमी को यह कदम उठाना पड़ा. इस घटना के बाद बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन ने अपने बयानों में हार्वी वीनस्टीन की निंदा की. हिलेरी ने उन चंदों को लौटाने की बात कही जो हार्वी ने उन्हें दिए थे.

यह भी देखें

अगले साल रिलीज होगी 'हेट स्टोरी-4' की फ़ुलस्टोरी

बिग-बी ने बिग बॉस-11 के बजाए 12

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -