ओडिशा के मांझी है जालंधर नायक
ओडिशा के मांझी है जालंधर नायक
Share:

भुनेश्वर : बिहार के बाद ओडिशा के एक और मांझी ने किया है अद्भुत करिश्मा. जिसमें उन्होंने भी मांझी की तरह निकाला है पहाड़ काट रास्ता, जोकि 15 किलोमिटर लंबी है जो अद्भुत और अकल्पनीय है. इसी के चलते वहां के लोग उनको  'माउंटेन मैन' के नाम से सम्बोधित करने लगे है बता दें कि ये सड़क वे अकेले ही बना रहे है क्योंकि वह अपने गाँव को मुख्यधारा से जोड़ना चाहते है. इसके लिए वे दिन -रात इस काम में अकेले ही लगे हुए है.    

पहाड़ काटकर रास्ता बनाने वाले बिहार के दशरथ मांझी के बारे में कौन नहीं जानता है. उन्हीं की राह पर चलते हुए अब ओडिशा के जालंधर नायक भी ऐसा ही अद्भुत करिश्मा कर है जिसके कारण उन्हें ओडिशा का 'माउंटेन मैन' कहा जाने लगा है. वह अपने गाँव को फुलबनी शहर से जोड़ने के लिए 15 किलोमिटर लंबी सड़क बनाने में लगे हुए हैं. 

बता दें कि 45 साल के जालंधर  नायक ओडिशा के गुमाशी गांव के रहने वाले हैं उनके गाँव में कोई सुविधा भी नहीं है इसके लिए गाँव वालों को कठिन पहाड़ की चढ़ाई करके फुलबनी जाना पड़ता है इस कारण से उनके गांव वालों काफी तकलीफ होती है इस तकलीफ को देखकर जालंधर परेशान हो गए और उन्होंने पहाड़ काटकर रास्ता बनाने की ठान ली और सड़क बनाने के काम में जुट गए.

ज़िन्दगी के कठिन समय में माँ ने दिया साथ : दीपिका

योगी के किस फैसले का विरोध कर रहे हैं अखिलेश?

दबंगों ने हत्या के गवाह की ज़ुबान काटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -