इस दिन शंख को रख दें अपनी तिजोरी में, मालामाल हो जाएंगे आप
इस दिन शंख को रख दें अपनी तिजोरी में, मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

आप सभी इस बात से बखूबी वाकिफ होंगे कि हिंदू धर्म में शंख का बहुत महत्व होता है इसी के साथ ऐसी मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कहा जाता है घर में सुख-समृद्धि इसी से बनी रहती है और इसी के साथ विज्ञान की माने तो अगर रोजाना सुबह-शाम की पूजा में शंख बजाया जाए तो लोग भी कम बीमार पड़ते हैं. ऐसे में आज हम एक ऐसे शंख के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे तिजोरी में रखने से धन की कभी कमी नहीं होती है. जी हाँ, आज हम जिस शंख के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम है मोती शंख. कहा जाता है मोती शंख दिखने में साधारण शंख से अलग होता है और अगर इस शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे घर या ऑफिस की तिजोरी में रखा जाए तो व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है इसी के साथ मोती शंख को तिजोरी में रखते समय कुछ खास नियमों को ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि उसी से धन लाभ होता है.


तिजोरी में शंख को रखते समय इन बातों का ध्यान रखे. सबसे पहले आपको दिन का ध्यान रखना है. कहते हैं किसी भी बुधवार को सुबह स्नान कर साफ कपड़े में मोती शंख को रखें और उस पर केसर से स्वस्तिक का निशान बनान चाहिए और निशान बनाने के बाद ‘श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:’ इस मंत्र का जाप करने के साथ लगातार एक एक चावल शंख में डालते जाना चाहिए और उस समय यह ध्यान रखे कि शंख में डाले जाने वाले चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए.

आपको बता दें कि इस काम को आपको लगातार 11 दिनों तक नियम पूर्वक करना है तभी लाभ होगा और उसके बाद सभी चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रख लें और फिर चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में बंद कर दें, इससे आपको धन-धान्य के लिए कभी किसी के सामने हाथ नहीं फैलाने होंगे.

घर में है यह पौधा तो कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

व्यपार में तरक्की के लिए जरूर अपनाए यह वास्तु टिप्स

दीपिका और रणवीर की कुंडली में है यह दोष, ज्यादा दिन नहीं टिकेगी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -