माता-पिता को खोने के बाद पहली बार मुंबई पहुंचे मोशे
माता-पिता को खोने के बाद पहली बार मुंबई पहुंचे मोशे
Share:

मुंबई : मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले में बहुत से लोगों अपनों को खोया था उनमें से एक है मोशे, जिसने अपने मां बाप को अपने ही सामने मरते हुए देखा था. जो मंगलवार को एक बार फिर से मुंबई आए है. बता दें कि इस हमले में नरीमन हाउस के यहूदी सेंटर में रहने वाले बच्चे मोशे होल्त्जबर्ग की जान तो बच गई थी पर उसके माता-पिता को आतंकियों ने मार दिया. 

वैसे तो मोशे प्रधानमंत्री मोदी के इजराइल दौरे पर उनसे मिल चुका है. उन्होंने एक बार फिर से नरीमन हाउस आने की इच्छा पीएम मोदी के सामने जताई थी. जिसपर पीएम मोदी ने उनको यहां आने का आमंत्रण दिया था.इसलिए अब वह प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ चबाद हाउस के एक समारोह में शिरकत करने आए है.

वहां वह अपने परिवार की स्मृतियों को याद करना चाहता है.आपको बता दें कि मोशे के पिता गैवरियल हल्त्जबर्ग, नरीमन हाउस के डायरेक्टर थे. जिस समय आतंकी हमला हुआ था तब मोशे केवल दो वर्ष का था. अपने माता-पिता के शवों के बीच मोशे रोते हुआ मिला था. जिसे उसकी दाई मुश्किल से बचाकर लाई थी.

मोशे और उनके परिवार वालों को भारत सरकार की ओर 10 साल का वीजा दिया गया है. इस दौरान वे कभी भी भारत आ सकते हैं.उनकी इच्छा है कि वह चबाद हाउस के डायरेक्टर भी बनना चाहते हैं. इस मोदी ने कहा है कि जब तुम तेरह साल उस समय भारत आना. तुम्हें हम वहां वहां का डायरेक्टर बना देंगे 

स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी

योगी ने राहुल को याद दिलाया चार पीढ़ी से अविकसित है अमेठी

साई अस्पताल के खिलाफ होगी कड़ी करवाई : बरेली अग्निकांड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -