ऐसे घर में माता लक्ष्मी का हमेशा रहता है वास
ऐसे घर में माता लक्ष्मी का हमेशा रहता है वास
Share:

 हिन्दू धर्म में धार्मिक रीति रिवाज़ कि बहुत मान्यता है जिनका नियम पूर्वक पालन करने से ईश्वर भी प्रसन्न रहते है और उनकी कृपा भी बनी रहती है तो आइये जानते है कि ये कौन से रीति रिवाज़ है? जिनको करने के बाद ईश्वरीय कृपा अवश्य मिलती है.

जिस घर में रीती रिवाज को माना जाता है तथा छोटी छोटी बातों पर ध्यान दिया जाता है, पूजा पाठ किया जाता है, उस घर में ईश्वर निवास करते है उस घर में दुःख तकलीफे कभी नहीं आती क्योंकि भगवान उनके घर में निवास करते है. शास्त्रों के मुताबिक जिस घर में छोटी-छोटी बातो पर ध्यान दिया जाता उस घर में ईश्वरीय शक्ति निवास करती है. इसलिए जितना हो सके अपने घर में पूजा पाठ से लेकर छोटी –छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए.

जिस घर में तुलसी कि पूजा होती है उस घर में कभी किसी भी चीज़ कि कमी नहीं होती, जो हवा तुलसी को छू कर घर में आती है वह हवा अमृत के समान होती है जो लोग नित्य प्रतिदिन तुलसी कि पूजा करते है उनके घर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी कृपा बनी रहती है.

जिस परिवार में एकाक्षी नारियल कि पूजा कि जाती है उस घर में ईश्वर कि कृपा होती है, इस नारियल को लाल कपड़े में बांधकर इसे तिजौरी में रखने से पैसो कि तंगी दूर हो जाती है.

गाय के गोबर को अत्यधिक पवित्र माना जाता है किसी-किसी धार्मिक कार्यो में गोबर का प्रयोग किया जाता है ऐसा माना जाता है कि गाय के गोबर में माता लक्ष्मी का वास होता है.

 

 

ये खबर पढ़ने के बाद आप भी जान जायेंगे जीवन की सच्चाई

ज्ञान और बोध का अस्तिव ही जीवन की सही परिभाषा है

प्रकृति का ये नियम जो समझ गया वो सफल हो गया

ये छोटी सी गलती दाम्पत्य जीवन का नाश कर देती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -