मोरपेन लेबोरेटरीज लिमिटेड की दवा को मिली अमेरिका की मंजूरी
मोरपेन लेबोरेटरीज लिमिटेड की दवा को मिली अमेरिका की मंजूरी
Share:

नयी दिल्ली : अमेरिका की एक फार्मा कम्पनी मोरपेन लेबोरेटरीज लिमिटेड की एक दवा मोंटेलुकास्ट सोडियम को अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है. वहीँ कम्पनी ने इस बात पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब अमेरिका में इस मंजूरी के बाद कम्पनी की इस दवा की बिक्री का 2 हज़ार करोड़ रुपये का रास्ता पूरी तरह साफ़ हो गया है.

वहीं कम्पनी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में इस एपीआई को पहला आर्डर मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीँ कम्पनी के CEO और प्रबंध निदेशक सुशील सूरी ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिकी बाज़ार में इस दवा को स्वीकृति मिलने के पीछे उनकी कम्पनी की तीन दशकों से ज्यादा विश्व स्तरीय साख है जो API के उत्पादन क्षेत्र में कम्पनी ने बनायीं है.

यह उसी का परिणाम है जो इस दवा को अमेरिकी बाज़ार में बिक्री के लिए हरी झंडी मिल गयी है. वहीं विश्लेषकों का मानना है कि मोंटेलुकास्ट सोडियम की बाज़ार में एंट्री से गुणवत्ता पूर्ण एपीआई आपूर्तिकर्ता के रूप में मोरपेन लैब के मुनाफे को बढ़ावा मिलेगा। वहीँ सूरी ने कहा कि - "मोंटेलुकास्ट सोडियम का वैश्विक बाजार करीब 13000 करोड़ रुपये का है, जिसमें अमेरिका का बाजाार दो हजार करोड़ रुपये का है। मोंटेलुकास्ट का पेटेंट विश्व के सभी बाजारों में खत्म हो चुका है। अमेरिका में इसका पेटेंट वर्ष 2012 में समाप्त हुआ था और इसके बाद प्रोसेस का पेटेंट भी 2014 में खत्म हो गया।"

तीन पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा दिए जाने की घोषणा

जयपुर में रेजिडेंट्स डॉक्टरों की हड़ताल, 65 डॉक्टर अब तक गिरफ्तार

डॉक्टर्स फिर चले हड़ताल पर?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -