3 साल में दोगुने से भी ज्यादा फायदा
3 साल में दोगुने से भी ज्यादा फायदा
Share:

शेयर बाजार में अगर आप भी निवेश करते हैं तो आप भी कम समय में लखपति बन सकते है. लेकिन आपको निवेश से पहले इसके बारे में अच्छे से जानना और समझना होगा और एक्सपर्ट की सलाह लेनी होगी. इसमें मुनाफा मिलता है तो छप्पर फाड़ के मिलता है लेकिन इसके लिए आपको पहले इसके बारे में अच्छे से समझना होगा वरना फायदे की जगह आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

आकड़ों को देखा जाए तो अभी फिलहाल निफ्टी 500 इंडेक्स के अनतर्गत आने वाली लगभग 150 से भी अधिक कंपनियों ने अपने ग्राहकों को शेयर बाज़ार में उनके मुनाफे को दोगुना कर दिया है. वहीँ इनमे से 3 कंपनियों मिंडा इंडस्ट्रीज़, इंडियबल्स वेंचर्स और रेन इंडस्ट्रीज ने अपने शेयर धारकों को 1000 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. इसका मतलब यह है कि यदि किसी शेयर होल्डर ने इन कंपनियों में 2 जनवरी 2015 को सिर्फ 10 हज़ार का निवेश किया था तो उसे 3 जनवरी 2018 को 1 लाख रूपये मिलेंगे.

वहीँ अगर नंबर 1 की बात की जाए तो ऑटो पार्ट्स बनाने वाली मिंडा इंडस्ट्रीज़ 1,010 फीसदी ग्रोथ के साथ पहले पायदान पर है. साल 2015 में इसके एक शेयर की कीमत 113 रूपये थी वहीँ अब इसकी कीमत 1,257 रुपये हो चुकी है. इसी समयावधि में NSE बेंचमार्क निफ्टी ने 24 फीसदी की ग्रोथ की और 8,395 से 10,443 अंकों तक की बढ़त हासिल कर ली.

सरकार ने जारी की नई बचत बांड स्कीम

शुक्रवार को शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

सेंसेक्स में 176 अंकों की उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -