मारुती स्विफ्ट के लिए 75 हज़ार से ज्यादा प्री-बुकिंग
मारुती स्विफ्ट के लिए 75 हज़ार से ज्यादा प्री-बुकिंग
Share:

देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गाड़ियों की सूची तैयार की जाये तो उसमें मारुती सुजुकी की स्विफ्ट का नाम जरूर आएगा क्यूंकि यह सबसे ज्यादा मांगी जाने वाली कारों में है. हाल ही में मारुती सुजुकी ने स्विफ्ट का नया मॉडल ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था जिसे अभी ठीक से महीनाभर भी नहीं हुआ और कंपनी को इसकी 75 हज़ार से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल गयीं चुकी हैं.

अगर हम इसके स्पेसिफिकेशन कि बात करें तो इस नई स्विफ्ट कार में कुल 12 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें 6 पेट्रोल और 6 डीज़ल वेरिएंट हैं.इनमें VXI, VDI, ZXI और ZDI वेरिएंट में न्यू ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है. वहीँ बात कि जाये इसके इंजन की तो उसमें कोई बदल नहीं किया गया है जिसमें पेट्रोल k-सीरीज मारुति स्विफ्ट में 1.2-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन लगा है जो 6,000rpm पर 83bhp और 4000rpm पर 115Nm का टार्क जनरेट करता है. नई डीज़ल मारुति स्विफ्ट में टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन लगा है जो 4,000rpm पर 74bhp और 2000rpm पर 115Nm का टार्क पैदा करता है. दोनों इंजनों के साथ ५ स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है.

स्विफ्ट के इस नए मॉडल की बेस प्राइस 4.99 लाख रूपये से शुरू होती है वहीँ इसके टॉप मॉडल की कीमत 8.29 लाख रूपए तक जाती है. आपको बता दें कि कंपनी ने स्विफ्ट के इस नए मॉडल को 8 फ़रवरी को ऑटो एक्सप्रो 2018 फेस्ट में पेश किया था लेकिन 18 जनवरी से ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी गयी थीं. वहीँ कार के माइलेज की बात की जाये तो नई स्विफ्ट पेट्रोल 22 किमी/घंटा का एवरेज देती है जबकि डीज़ल वर्जन 24.4 किमी/घंटा एक एवरेज देती है. इस नई स्विफ्ट कार को हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर मारूति बलेनो, इग्निस और डिजायर भी बनी है. चालक और सवारी की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी, ब्रेक असिस्ट और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर स्टैंडर्ड जैसी सुविधाओं से लेस हैं.

इस मॉडल ने न्यूड होकर घूमने को बताया स्वस्थ

सुब्रमण्यम स्वामी ने की राम सेतु को राष्ट्रीय विरासत घोषित करने की मांग

एनडीए से टीडीपी के अलग होने से ममता खुश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -