समुन्द्र पार करने की कोशिश में 1000 से ज्यादा शरणार्थियों ने गवाईं अपनी जान
समुन्द्र पार करने की कोशिश में 1000 से ज्यादा शरणार्थियों ने गवाईं अपनी जान
Share:

संयुक्त राष्ट्र की एक इकाई द्वारा हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि लीबिया से समंदर के रास्ते यूरोप जाने की कोशिश में अबतक हज़ारो यात्री अपनी जान गवां चुके है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अबतक करीब 1000 शरणार्थी अपनी जान गवां चुके है. वहीं पिछले दो दिनों के अंदर ही करीब 200 शरणार्थियों की डूबने की वहज से मौत हुई है. इन शरणार्थियों से जुडी एक जानकारी देते हुए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त ने गुरूवार को कहा कि 'समुद्र में हो रही मौतों से वह स्तब्ध हैं और इन पर काबू पाने के लिए तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए.'

यूएनएचआरसी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि, 'निकाय समंदर में शरणार्थियों और प्रवासियों की बढ़ती मौतों से निराश है और समूचे भूमध्यसागर में एनजीओ तथा वाणिज्य पोतों की मदद से बचाव प्रयासों को मजबूत करने के लिए तत्काल अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई की मांग करता है.' बयान में यह भी कहा गया है कि देशों में शरण लेने आ रहे लोगों की सुरक्षा को जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

वहीं सुरक्षा के लिहाज से शरणार्थियों के लिए समुन्द्र के अलावा किसी दुसरे वैकल्पिक रास्ते की खोज करनी चाहिए. यूएनएचआरसी ने कहा कि यह सभी रास्ते शरणार्थियों की जान बचाने में अहम है. यूएनएचसीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को हुए तीन अलग अलग हादशों में लगभग 220 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

 

लंदन: खुद को मानव बम बता पटरियों पर कूदा शख्स

छिपकली का अंडा एक रात में आपको बना सकता है लखपति

सर्बिया और स्विट्जरलैंड का दिलचस्प मुकाबला आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -