अफ्रीकी अरबपति का हुआ तंजानिया में अपहरण
अफ्रीकी अरबपति का हुआ तंजानिया में अपहरण
Share:

डोडोमा: दुनियाभर में बढ़ रहे क्राइम से अब लोगों में दहशत का माहौल बनने लगा है और अब अफ्रीका के एक अरबपति के अपहरण होने की खबर सामने आ रही है, यहां बता दें कि कुछ समय पहले ही सउदी अरब के पत्रकार खशोगी भी लापता हुए हैं और अब अफ्रीकी अरबपति के अपहरण से दुनियाभर में हलचल शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार अफ्रीका के देवजी सबसे युवा अरबपति हैं और उन्होंने 2016 में परोपकारी कारणों के लिए कम से कम अपनी आधी संपत्ति दान करने का वादा किया था। 

अमेरिका में बढ़ा 'माइकल' का कहर, एक की मौत, कई घायल

देवजी फोर्ब्स की लिस्ट में जगह बनाने वाले पहले अफ्रीकी अरबपति हैं जिनका तंजानिया में अपहरण हुआ है, बताया जा रहा है कि तंजानिया के मुख्य शहर दार एस सलाम में नकाबपोश बंदूकधारियों ने अफ्रीका के सबसे युवा अरबपति देवजी का अपहरण कर लिया है। वहीं गुरूवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 43 वर्षीय मोहम्मद देवजी को अल सुबह होटल के जिम से अगवा कर लिया गया है वे उस समय व्यायाम कर रहे थे। अपहरणकर्ताओं ने अरबपति को अपने साथ ले जाने से पहले हवाई फायर किए थे। 

स्पेस क्राफ्ट का इंजन ख़राब होने से कराई आपातकालीन लैंडिंग

 

वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया है और जिन लोगों ने अपहरण किया है उनमें कुछ विदेशी भी शामिल हैं बताया जा रहा है कि 2017 की एक रिपोर्ट में फोर्ब्स ने कहा कि देवजी अफ्रीका के सबसे युवा अरबपति हैं और उन्होंने 2016 में परोपकारी कारणों के लिए कम से कम अपनी आधी संपत्ति दान करने का वादा किया था। 


खबरें और भी 

अफ्रीका: कांगो में ऑइल टैंक में ब्लास्ट, 60 लोगों की मौत, कई झुलसे

सांप को पालना पड़ा महंगा अपने ही मालिक को डंसा

ईरान से तेल खरीदने को लेकर भारत पर भी प्रतिबन्ध लगा सकता है अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -