म्यामांर की 'स्टेट काउंसलर' आंग सान सू की से पीएम मोदी करेंगे बात-चीत
म्यामांर की 'स्टेट काउंसलर' आंग सान सू की से पीएम मोदी करेंगे बात-चीत
Share:

नाय पी ताउ: पीएम मोदी म्यामांर की 'स्टेट काउंसलर' आंग सान सू की से आज विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि इस बात की सम्भावना जताई जा रही हैं कि पीएम मोदी रोहिंग्या मुस्लिमों के भारत में पलायन करने के मुद्दे पर आंग सान सू की से चर्चा करेंगे. स्मरण रहे कि भारत में करीब 40. 000 रोहिंग्या अवैध रूप से रह रहे हैं.उन्हें लेकर सरकार चिंतित है. अब सरकार उन्हें स्वदेश वापस भेजना चाहती हैं.

गौरतलब है कि म्यांमार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वहाँ के राष्ट्रपति हतिन क्याव से मुलाकात की. जहाँ दोनों पड़ोसी देशों के बीच ऐतिहासिक सम्बंधों को और मजबूती देने पर चर्चा की गई. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति हतिन क्याव से हुई इस मुलाकात को शानदार बताया. प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी ट्वीट की.

उल्लेखनीय हैं कि पीएम मोदी चीन में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद दो देशों की अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव में कल म्यामांर पहुंचे थे. म्यांमार में पीएम मोदी को 'गार्ड ऑफ ऑनर' भी दिया गया.मंगलवार को पीएम मोदी ने वहाँ के राष्ट्रपति हतिन क्याव से मुलाकात की.इस दौरान दो पडोसी देशों के ऐतिहासिक सम्बंधों को और मजबूत करने पर भी चर्चा की गई. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने म्यामांर के राष्ट्रपति को सालवीन नदी  की धारा का 1841 के नक्शे का एक नया रूप और बोधि वृक्ष की एक प्रतिकृति भी भेंट की.

 

यह भी देखें

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के ही साथ पलायन कर रहे हैं हिंदू

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर जारी हिंसा पर मलाला ने आंग सान सू ची से किये सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -