महिला दिवस पर राजस्थान में सम्बोधन देंगे मोदी
महिला दिवस पर राजस्थान में सम्बोधन देंगे मोदी
Share:

जयपुर: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज  'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' पहल के विस्तार के लिए राजस्थान के झुनझुनू पहुंचेंगे. वे 'राष्ट्रीय पोषण मिशन' को सार्वजनिक करने के लिए राजस्थान में होंगे. राष्ट्रीय पोषण मिशन एक महत्वपूर्ण पहल है जो, कुपोषण, नवजात बच्चों का वजन कम होना, युवा बच्चों, महिलाओं और किशोरावस्था में होने वाले रोग, जैसी समस्याओं को कम करने के लिए काम करता हैं.

'राष्ट्रीय पोषण मिशन' के लिए राज्य का दौरा करते समय प्रधानमंत्री मोदी महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं की शिक्षा के महत्व को बढ़ावा देंगे. इसके साथ ही मोदी के अभियान के अंतर्गत महिला सशक्तिकरण और तीन तलाक़ के मुद्दे को भी उठाया जायेगा. प्रधानमंत्री मोदी के इस भाषण को राजस्थान के सभी स्कूलों में दिखने की व्यवस्था वसुंधरा सरकार ने की है. प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम आज दोपहर 1 से 2.30 बजे तक का रहेगा.

इसी प्रोग्राम में मोदी 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' अभियान के अंतर्गत लाभान्वित हुई बालिकाओं और उनके अभिभावकों से भी चर्चा कर सकते हैं. इससे पहले कल मोदी ने एक ट्वीट करके अपनी झुन्झुनू यात्रा के बारे में जानकारी दी थी, जिसमे उन्होंने बताया था कि, वे 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' अभियान को देश के सभी 640 जिलों में लागू करना चाहते हैं ताकि अधिक से अधिक लोग इससे लाभ प्राप्त कर सके.   

भारतीय संस्कृति के परिप्रेक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

'वुमेंस डे' पर ढोंग क्यों?

मोदी का सम्मान न करने पर दी अजीब सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -