सर्वे में मोदी सरकार पर संतोष जताया

नई दिल्ली : एक ओर कल कर्नाटक विधान सभा चुनाव के नतीजे आएँगे जिसमें किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने की बात एक्जिट पोल में कही गई है.वहीँ दूसरी ओर मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर इनके कार्यकाल की सफलता या असफलता पर बहस के बीच एक संस्था द्वारा कराए गए सर्वे में मोदी सरकार पर 56 फीसदी लोगों ने संतोष जताया है .

बता दें कि आगामी 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो जाएंगे. इन चार सालों में उनके कार्यों की समीक्षा में कोई प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने वादे पूरे करने की बात कह रहे हैं तो कोई प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर बता रहा है. इस बीच एक संस्था ने मोदी सरकार के चार साल पर सर्वे करवाया. कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे में सरकार पहले नंबर से पास हो गई है .10 में से 6 लोगों ने माना कि मोदी सरकार अच्छा काम कर रही है .सर्वे में शामिल लोगों में तीन चौथाई ने भारत की पाकिस्तान के खिलाफ नीति का समर्थन किया, वहीं 54 प्रतिशत ने कर आतंक घटने और डीबीटी योजना को सफल बताया . 32 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जीएसटी के बाद उनका रोजमर्रा का खर्च घटा है. 56 प्रतिशत लोग मान रहे हैं कि मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही ट्रैक पर जा रही है.

लेकिन इस सर्वे में जो नकारात्मक बात उभरकर आई है, वह यह कि एक साल में सरकार की विश्वसनीयता में तीन प्रतिशत की कमी आई है. 2016 में यही आंकड़ा 64 फीसदी था यानी सरकार की विश्वसनीयता लगातार घट रही है. यह सरकार की चिंता का विषय है .सर्वे में शामिल लोगों ने यह शिकायत की कि सांसद अपने क्षेत्र में समय नहीं दे रहे हैं.जबकि प्रधानमंत्री मोदी लगातार सांसदों के साथ बैठक कर उन्हें जनता से सम्पर्क बनाए रखने की अपील कर रहे हैं.

यह भी देखें

सार्थक साबित हुई मोदी की नेपाल यात्रा

पीएम मोदी और अमिताभ बच्चन के नाम पर धोखाधड़ी, युवक को दिया करोड़ों का झांसा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -