मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने किया लैपटॉप बांटने का वादा
मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने किया लैपटॉप बांटने का वादा
Share:

नई दिल्ली: देश में पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के चलते भाजपा और कांग्रेस में जमकर होड़ लगी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। वहीं अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने मुफ्त लैपटॉप बांटने का वादा किया है। राज्य में कांग्रेस की सरकार फिर से बनने की सूरत में ये लैपटॉप दसवीं पास करने वाले छात्रों को दिए जाएंगे।

राजस्थान चुनाव: अगर कांग्रेस राम मंदिर विरोधी नहीं, तो कपिल सिब्बल ने सुनवाई आगे बढ़ने की मांग क्यों की - योगी आदित्यनाथ

यहां हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ललथान्हावला ने ये घोषणापत्र जारी किया है। वहीं पार्टी ने किसानों और युवाओं के लिए अपने दो प्रमुख कार्यक्रमों को जारी रखने का भी वचन दिया है। इसके साथ ही बता दें कि पूर्वोत्तर में मिजोरम कांग्रेस का इकलौता किला है और इस पर बीजेपी नेताओं ने जोर देकर कहा है कि वे आठ पूर्वोत्तर राज्यों से विपक्षी दल को हटाने के लिए ठोस प्रयास करेंगे। थान्हावला पार्टी के राज्य इकाई अध्यक्ष और 2008 से मिजोरम के मुख्यमंत्री हैं।

छत्तीसगढ़ चुनाव: EVM से छेड़छाड़ के आरोपों पर रमन सिंह का पलटवार, कहा हार का बहाना खोज रही कांग्रेस

गौरतलब है कि घोषणापत्र के अनुसार अगर मिजोरम में लगातार तीसरी बार कांग्रेस सत्ता में आती है, तो कक्षा 10 की परीक्षा को पास करने वाले छात्रों को सर्टिफिकेट एचएसएलसी के साथ हर साल लैपटॉप बांटे जाएंगे। शुरुआत में उन्हे बांटे जाएगे जिन्होने कक्षा 10 की परीक्षा पास कर ली हो और उनके पास नौकरी न हो। वहीं पार्टी ने बेरोजगार युवाओं के लिए आर्थिक विकास नीति और किसानों को अपनी नई भूमि उपयोग नीति जारी रखने का भी वादा किया। बता दें कि पार्टी ने राज्य भर में नशीली दवाओं के नशे की लत और अल्कोहल के लिए अधिक पुनर्वास केंद्र स्थापित करने का भी वादा किया है। 


खबरें और भी 

राजस्थान चुनाव: राहुल गाँधी के जीत के दावे पर अमित शाह का तंज, कहा सपने देखने की आज़ादी सबको है

राजस्थान चुनाव: सुषमा से किया दावा, कहा सिर्फ राजस्थान में ही नहीं बल्कि तीनो राज्यों में भाजपा करेगी वापसी

राजस्थान चुनाव: उदयपुर से राहुल ने पीएम पर छोड़ा तीर, कहा जिसे हिंदुत्व का ही पता नहीं वो कैसा हिन्दू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -