सफेद बालों को काला बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें
सफेद बालों को काला बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें
Share:

उम्र बढ़ने के साथ बालों का सफेद होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है, पर आजकल अधिक तनाव, अनिद्रा, चिंता और ब्लड सरकुलेशन ठीक तरीके से ना होने के कारण समय से पहले ही लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं. इसके अलावा थायराइड डिसऑर्डर, विटामिन B12 की कमी के कारण भी बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं. कई लोग सफेद बालों को काला करने के लिए हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते हैं. जिससे आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है. अगर आप मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त हेयर कलर की जगह देसी तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो यह काफी असरदार साबित हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके सफेद बालों को काला बना सकते हैं. 

सामग्री- 

एक कप- नारियल का तेल, 2-3 -लहसुन की कलियां, एक- कटी हुई छोटी प्याज, एक- छोटा चम्मच एलोवेरा जेल, 10-15- करी पत्ते, एक- कटा हुआ आंवला, आधा चम्मच- मेथी के दाने 

बालों को काला करने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गैस पर रखें. अब इसमें एक कप नारियल का तेल डालकर गर्म करें. अब इस तेल में 10-15 करी पत्ते और कटी हुई प्याज डालकर मिलाएं. अब इसमें 2-3 लहसुन की कलियां, आधा चम्मच मेथी के दाने और एक कटा हुआ आंवला डालकर फ्राई करें. अब इसे 10 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं. अब इसमें एलोवेरा जेल डालकर गैस से उतार लें. जब ये ठंडा हो जाए तो इसे छान ले. अब इस तेल को अपनी उंगलियों की मदद से बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. नियमित रूप से इस तेल का इस्तेमाल करने से सिर्फ 1 हफ्ते में ही आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे.

 

नाभि के कालेपन को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फेयरनेस क्रीम की जगह घी के आसान नुस्खे से पाएं गोरी और खिली खिली त्वचा

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -