मिसाइल हमले की चेतावनी सन्देश से हवाई में हड़कंप
मिसाइल हमले की चेतावनी सन्देश से हवाई में हड़कंप
Share:

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव के चलते एक छोटी सी गलती भी कितनी भारी पड़ सकती हैं यह अमेरिका के हवाई राज्य के लोगों को समझ आ गया और सरकार भी इससे सचेत हो गई. बताया जा रहा है की अमेरिका के हवाई राज्य में एक गलत बटन के दब जाने से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया और लोग अपनी जान बचाने कल लिए इधर-उधर भागने लगे और सुरक्षित स्थानों की तलाश करने लगे.

दरअसल हुआ यूँ कि हवाई राज्य में अचानक मिसाइल अटैक होने का अलर्ट फ्लैश होने लगा जिससे लोग घबरा गए. हालाँकि बाद में पता चला कि यह चेतावनी महज़ एक छोटी सी गलती की वजह से फ्लैश होने लगी थी. चूँकि अभी उत्तर कोरिया और अमेरिका में काफी गहमा-गहमी का माहौल है और उत्तर कोरिया कई बार अमेरिका पर मिसाइल अटैक की धमकी भी दे चुका है तो सरकार की तरफ से हुई इस चूक को लोग असलियत समझ बैठे और जान बचाने के लिए पूरे राज्य में अफरा-तफरी मच गई.

हवाई के लोगों को उनके मोबाइल पर एक चेतावनी सन्देश मिला जिसमे लिखा हुआ था कि, 'हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल हमले का खतरा, जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर पहुंचे. यह कोई अभ्यास नहीं है.'  इस मैसेज के साथ-साथ टीवी और रेडियो पर भी यही अलर्ट जारी किया गया जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया.

हवाई के गवर्नर ने इस मामले में माफ़ी मांगते हुए कहा कि यह स्थिति एक कर्मचारी के गलत बटन दबाने से बनी. सभी को होने वाली परेशानी के लिए माफ़ी चाहते हैं.

बताया जा रहा है कि हमले कि दृष्टि से हवाई को सबसे संवेदनशील माना जा रहा है इसलिए यहाँ पर इस अलर्ट सिस्टम को तैयार किया गया है. इसके अलावा दिसंबर माह भी अमेरिका ने परमाणु हमले के सायरन की टेस्टिंग भी की थी. स्टेट इमर्जेंसी मैनेजमेंट एजेंसी में जब शिफ्ट बदली जाती है तो एक प्रक्रिया के अंतर्गत सभी सिस्टम्स की जांच की जाती है और इसी दौरान एक कर्मचारी से गलत बटन दब जाने के कारण यह स्थिति निर्मित हो गई.

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बंदिशें जरूरी है- रस्किन बॉन्ड

अमेरिका पेरिस समझौते में हो सकता है दोबारा शामिल

हाफिज सईद ने कहा भारत को नहीं बनने देंगे महाशक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -