मंत्रालय के अधिकारी देखते थे अश्लील वीडियो  जीके पिल्लई
मंत्रालय के अधिकारी देखते थे अश्लील वीडियो जीके पिल्लई
Share:

नैसकॉम द्वारा प्रमोटेड गैरलाभ संगठन ‘डेटा सिक्योरिटी काउंसिल आफ इंडिया’ (डीएससीआई) के अध्यक्ष देश के पूर्व गृह सचिव जीके पिल्लई ने कहा है कि जब मैं करीब आठ-नौ साल पहले केंद्रीय गृह सचिव था तो हर 60 दिन में हमें पूरा कम्प्यूटर सिस्टम गड़बड़ मिलता था. उन्होंने कहा कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी देर शाम तक बैठकों में व्यस्त होते थे, जिसके कारण अधीनस्थ कर्मियों को बैठक के बाद के काम के लिए कार्यालयों में रुकना पड़ता था.

देश के पूर्व गृह सचिव जीके पिल्लई ने कहा है कि आठ-नौ साल पहले उनके कार्यकाल के वक्त गृह मंत्रालय के कर्मचारी ऑफिस में ही अश्लील वीडियो देखते थे. मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में पिल्लई ने यह दावा करते हुए कहा कि अधिकारियों के बैठकों में व्यस्त रहने के दौरान कर्मचारी ऑफिस में ही अश्लील फिल्में डाउनलोड करते थे. इसके चलते कई बार कंप्यूटर में गड़बड़ी हो जाती थी.

पिल्लई ने कहा कि इस दौरान वे इंटरनेट खोलते और अश्लील वेबसाइटों पर चले जाते. वहां वे सभी तरह की चीजों को डाउनलोड करते जिनके साथ ‘मालवेयर’ (एक तरह का वायरस) भी डाउनलोड हो जाते थे. उन्होंने कहा कि इसके बाद मंत्रालय ने भी निर्देश जारी किये. विस्तृत समीक्षा में यह बात सामने आई थी. यह पहला मौका नहीं है जब नेताओं और बड़े अधिकारियों की अश्लील फिल्मे देखने की बात सामने आई हो.  

 

डेटा लीक केस : समिति के सामने जकरबर्ग ने मांगी माफी

डाटा लीक: पीएम ने कहा भारत में रखे जाएं सोशल मीडिया के सर्वर

डाटा लीक: भारत के आगामी चुनावों में फेसबुक की भूमिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -