मंत्री के बिगड़े बोल कहा- उत्तर भारतीय धरती पर गंदगी हैं
मंत्री के बिगड़े बोल कहा- उत्तर भारतीय धरती पर गंदगी हैं
Share:

पणजी : गोवा के शहरी और देश नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई अपने एक विवादित बयान को लेकर चर्चा में है. उत्तर भारत के पर्यटकों को लेकर दिया गया ये विवादित बयान फ़िलहाल एक गर्म मुद्दा बन गया है. मंत्री विजय सरदेसाई ने अपने बयान में उत्तर भारत के पर्यटकों को धरती पर गंदगी बताया है, उन्होंने कहा कि यह पर्यटक गोवा को हरियाणा बनाना चाहते हैं, गोवा बिज फेस्ट में बात करते हुए विजय ने कहा, 'आज गोवा की आबादी पर्यटकों के रूप में लगभग छह गुना है, ये पर्यटक धरती पर गंदगी हैं,' और कहा कि हम गोवा को दूसरा गुरुग्राम नहीं बनने देना चाहते, मंत्री ने कहा, 'गोवा में आज जो भी समस्या है उसके लिए उत्तर भारतीय राज्य जिम्मेदार हैं, इन राज्यों से आने वाले लोग वास्तव में गोवा को हरियाणा बनाना चाहते हैं,'

अपने बयान में कड़ा कानून की जरूरत पर बोलते हुए मंत्री विजय सरदेसाई ने सरकार की सस्ती घरेलू पर्यटन पॉलिसी की भी आलोचना कर दी . विजय ने कहा कि सरकार की पॉलिसी की वजह से ही राज्य में 1.2 करोड़ टूरिस्ट आ जाते हैं, उत्तर भारत से आने वाले पर्यटक गोवा में गंदगी और सफाई के मुद्दे को और मुश्किल बना रहे हैं.

वहीं बीचों और शहरों में बढ़ रहे कचरे की समस्या को उजागर करते हुए मंत्री ने कहा कि जब से गोवा आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है, उन्हें साफ-सफाई रखने के लिए शिक्षित और नियंत्रित नहीं किया जा पा रहा है, हमें ऐसे कानून लाने की जरूरत है जो आपको टैक्स देने, जुर्माना देने और कानून का पालन करने के लिए मजबूर कर देंगे. गौरतलब है कि सरकार के स्वच्छ भारत मिशन में गोवा रैंकिंग के मामले में सबसे निचली पायदानों पर है.

ब्रांड प्रमोशन के दौरान किंग खान ने प्रमोट किया स्वच्छता अभियान

स्वच्छ भारत अभियान में पिछड़े राज्यों में गोवा भी

स्वच्छ भारत मिशन में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -