डेढ़ महीने में ही Samsung Pay सर्विस से जुड़े लाखों यूजर
डेढ़ महीने में ही Samsung Pay सर्विस से जुड़े लाखों यूजर
Share:

भारत सरकार द्वारा आज से ठीक एक साल पहले की गयी नोटबंदी के बाद देश में डिजिटल पेमेंट का चलन काफी तेज हो गया है. नोटबंदी के दौरान लोगों ने कई कंपनियों के डिजिटल पेमेंट एप को खूब यूज किया. हालांकि डिजिटल पेमेंट करना कई लोगों की मजबूरी भी बन गयी थी. वहीँ अब कुछ मैसेजिंग एप जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर भी डिजिटल पेमेंट मार्केट में उतरने जा रही है. हालंकि सैमसंग ने इसी साल मार्च में कॉन्टेक्टलैस पेमेंट सर्विस Samsung Pay को भारत में लॉन्च कर दिया था.

Samsung Pay सेवा से पिछले डेढ़ महीने में 10 लाख यूजर्स जुड़े हैं. बता दें कि, कंपनी की ये डिजिटल पेमेंट सेवा 20 देशों में कार्य कर रही है लेकिन फिलहाल भारत इसके कारोबार का तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है. कंपनी इस Samsung Pay सर्विस को भारत में लॉन्च होने वाले कुछ स्मार्टफोन के साथ उपलब्ध करा रही है. इसमें Galaxy J7 Pro के अलावा गैलेक्सी ए5 और गैलेक्सी ए7 (2017) जैसे मॉडल शामिल है.

आपको बता दें कि सैमसंग पे उन स्मार्टफोन के लिए एक्सक्लूसिव है जिनमें एनएफसी सपोर्ट क्षमता है. इस एप का उपयोग कर स्मार्टफोन उपभोक्ता अपने पास के किसी भी NFC-enabled PoS machine और स्वाइप कार्ड की मदद से पेमेंट भुगतान कर सकते हैं.

ये कंपनी दे रही है 60जीबी डाटा फ्री

एयरटेल ने अपने प्लान किए अपडेट, जानिए क्या हुआ सस्ता

तीन स्मार्ट फिटनेस बैंड्स लॉन्च, जानिए कीमत

यह स्मार्टफोन सिर्फ 9,999 रुपये में

स्मार्टफोन्स Redmi Y1 और Redmi Y1 lite की सेल शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -