सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को दूर करता है दूध
सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को दूर करता है दूध
Share:

सर्दियों के मौसम में तेज हवाओ के और वातावरण में नमि की कमी होने के कारण स्किन ड्राई हो जाती है, स्किन के ड्राई होने पर स्किन का ग्लो कही खो जाता है जिससे स्किन काफी डल हो जाती है. पर अगर आप सर्दियों के मौसम में भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे है, जिनके इस्तेमाल से सर्दियों के मौसम में भी आपकी स्किन ग्लोइंग बनी रहेगी,

1- स्किन के लिए दूध का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, स्किन पर सूख का इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाती है और  साथ ही स्किन टोन भी बेहतर बनता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से सुबह और रात में सोने से पहले अपने चेहरे को साफ़ पानी से धोकर सूखा ले,  अब दूध को कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाए, और फिर  5 मिनट बाद चेहरे को धो लें. अगर आप बेहतर परिणाम पाना चाहती है तो दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर अप्लाई करें.

2- दूध एक एक नैचुरल मॉइश्चराइज़र के रूप  में काम करता है, इसे स्किन पर लगाने से स्किन की ड्रायनेस दूर हो जाती है, दूध में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद  होते है जो आपके रंग को साफ़ बनाकर  चेहरे में ग्लो लाने का काम करते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में एक चम्मच दूध,1 चम्मच शहद में 1 चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला ले, अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10 मिनट बाद धो लें. हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें.

 

बालो की सभी समस्याओं को दूर करता है आलू

बालो को मजबूत बनाता है अदरक

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते है बादाम का तेल और शहद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -