पाकिस्तान में कमर तोड़ मंहगाई , दूध हुआ पेट्रोल से भी ज्यादा मंहगा
पाकिस्तान में कमर तोड़ मंहगाई , दूध हुआ पेट्रोल से भी ज्यादा मंहगा
Share:

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जहाँ एक तरफ आतंकवाद की पनाह में है तो वहीँ दुसरी तरफ मंहगाई ने उसकी कमर तोड़ रखी है. आलम ये है कि यहाँ खाने-पीने के सामानों की कीमतें आसमान छू रहीं हैं. इस वक़्त पाकिस्तान में दूध की कीमतों ने हाहाकार मचा रखा है जिसका लोग काफी विरोध कर रहे हैं. यहाँ मौजूदा हालत में दूध की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर हो चुकी हैं, जो करीब एक सप्ताह पूर्व 85 रुपए प्रति लीटर थी तो वहीँ पेट्रोल की कीमतें 95 रूपये प्रति लीटर हैं.

पता चल है कि इस मामले में कराची के कमिश्नर इजाज अहमद खान ने सिन्ध हाईकोर्ट में याचिका दायर की है और याचिका में दूध के दिन-प्रतिदिन बढ़ती कीमतों पर सरकार का ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि, सरकार इस विषय पर जनता को राहत प्रदान करने के लिए सरकारी स्तर पर दूध की बिक्री के सेंटर खोले. उन्होंने यह भी कहा कि दूध की कालाबाजारी जोर से हो रही है और इसके लिए कड़े कदम उठाना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक जिस प्रकार दूध की कीमत में वृद्धि हो रही है, इसे कुछ दिन बाद 150 से 160 रुपए प्रति लीटर होने की चेतावनी भी दी गई है. सूत्र बताते हैं कि पाक सरकार कंगाली के द्वार पर खड़ी है और पाक सरकार का खजाना खाली है और वहां करीब तीन माह बाद संसदीय चुनाव है. पाक में कोई भी सरकार आती है तो वहां खाद्य पदार्थों के मूल्यों में अथाह वृद्धि होगी, क्योंकि सरकार का लक्ष्य खजाने को भरना है, चाहे किसी भी प्रकार भरा जाए.

भारत-पाक के रिश्तें सुधरने वाले नहीं- पाक विदेश मंत्री

रूस और ब्रिटेन के बीच टकराव की स्थिति

चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनी एंजेला मार्केल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -