टैनिंग की समस्या को दूर करते है दूध और शहद
टैनिंग की समस्या को दूर करते है दूध और शहद
Share:

मौसम फिर से बदलना शुरू हो गया है, कभी ठण्ड तो कभी गर्मी का एहसास. इस मौसम में एक तरफ जहाँ सेहत के बिगड़ने का खतरा रहता है तो दूसरी तरफ ये बदलता मौसम हमारी स्किन के लिए भी बहुत सी समस्याएं साथ लेकर आता है. इस मौसम में स्किन कभी ड्राई हो जाती है तो कभी ऑयली. पर आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आएं है जो बदलते मौसम में भी आपकी स्किन को समस्याओं से दूर रख सकता है.

शहद और दूध दोनों ही स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है, ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार अगर आप दिन में दो या तीन बार अपने चेहरे पर शहद और दूध से बने पेस्ट का इस्तेमाल करती है तो आपको खुद अपनी स्किन में फर्क नज़र आने लगेगा, शहद और दूध के इस्तेमाल से ना सिर्फ आपकी रूखी बेजान स्किन ठीक होगी, बल्कि त्वचा में निखार भी आएगा. दूध और शहद में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन को निखारने में काफी कारगार सिद्ध होते हैं. अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर दूध और शहद का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन खूबसूरत बन सकती हैं.

शहद और दूध के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से आपका चेहरा चमकीला बनता है. इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे की टैनिंग भी दूर हो जाती है और साथ ही चेहरे के टोन को एक जैसा करता है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं. आप अगर हफ्ते में एक बार दूध और शहद का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती हैं तो इससे कुछ ही हफ्तों में खुद को जवान महसूस करने लगेंगी.

 

इन चीजों के इस्तेमाल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर

स्पॉटलेस स्किन पाने के लिए करें ग्रीन टी का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -