मैक्सिको- जेल में हुए दंगो में 6 पुलिसकर्मियों की मौत
मैक्सिको- जेल में हुए दंगो में 6 पुलिसकर्मियों की मौत
Share:

दिल्ली: मैक्सिको के वेराक्रूज राज्य की एक जेल में खतरनाक कैदियों को दूसरी जगह ले जाने के विरोध में कैदियों ने परिसर में आग लगा दी. जेल में आग लगने के बाद पूरी जेल में धुआ भर गया. धुएं के कारण दम घुटने से 6 पुलिसकर्मियों सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई. वेराक्रूज के गवर्नर मिगुल एंजल युनस ने कहा कि घटना में मारे गये सातवें व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है कि वह कैदी था या जेल का सुरक्षाकर्मी. 

गवर्नर ने बताया कि चार बेहद खतरनाक कैदी जेल से ही आपराधिक नेटवर्क चलाते थे. इसलिए अधिकारियों ने उन्हें कड़ी सुरक्षा वाली संघीय जेल में भेजने का फैसला लिया था. गवर्नर ने कहा कि जब राज्य पुलिस और स्थानीय पुलिस का दल कैदियों को ले जाने जेल पहुंचे तो अन्य कैदियों ने उन पर हमला कर दिया और आग लगा दी, जिससे 6 पुलिसकर्मियों और एक अन्य व्यक्ति की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि सातवें शव के शरीर पर वर्दी नहीं है. ऐसे में वह कैदी या जेल का सुरक्षाकर्मीकोई भी हो सकता है.घटना में सात कैदी भी घायल हुए हैं जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, 15 पुलिसकर्मियों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिसमें से एक की हालत गंभीर है.

सीरिया में आईएस ने सरकार समर्थकों को जान से मारा

अमेरिकी वीजा के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू

चीन का अमेरिका पर जवाबी हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -