ओडिशा और पश्चिम बंगाल को मौसम विभाग की चेतावनी
ओडिशा और पश्चिम बंगाल को मौसम विभाग की चेतावनी
Share:

भुवनेश्वर: देश के मौसम विभाग ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप के तटों पर सामुद्रिक उथलपुथल की चेतावनी दी है,  मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को इन हिस्सों में तेज़ हवाएं चल सकती है, साथ ही समुद्र में भी बड़े ज्वार-भाटे देखने को मिल सकते हैं. इसीलिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर इलाके के सभी मछुवारों को तटों से दूर रहने के संकेत दिए हैं.

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवाएं चल सकती हैं और समंदर अशांत रह सकता है. इसने अपनी चेतावनी में कहा है कि मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इन तटों से समुद्र में नहीं जाएं. भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना सेवा केन्द्र ने अपनी चेतावनी में कहा है कि भारत के पश्चिमी तट और लक्षद्वीप से लगते तटों पर लहरें उठने की संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, पश्चिम बंगाल का गंगा का क्षेत्र, ओडिशा, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, दक्षिण छत्तीसगढ़ और केरल के अलग अलग इलाके में आंधी तूफान आने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. आपको बता दें कि आईएनसीओआईएस, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के तहत आने एक संस्थान है, जो समुद्र में होने वाली उथल-पुथल और सुनामी जैसी घटनाओं के बारे में चेतावनी जारी करता है.

आसाराम को फैसला जेल में ही सुनाया जाये- कोर्ट

बालक सकपाल कैसे बना ' डॉ आंबेडकर'

'एक देश एक चुनाव' पर विधि आयोग का प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -