बार्सीलोना की जीत में मेस्सी का दमदार प्रदर्शन
बार्सीलोना की जीत में मेस्सी का दमदार प्रदर्शन
Share:

मैड्रिडः लियोनेल मेस्सी जब अपने शबाब में होते है तो बस उन्हें खेलते हुए देखते रहने से जी नहीं भरता. अपने शानदार खेल के दम पर दुनिया भर के फूटबाल प्रेमियों का प्यार उन्हें हासिल है. एक बार फिर मेस्सी के शानदार प्रदर्शन के दम पर बार्सीलोना ने सेल्टा विगो को 5-0 से हराकर कोपा डेल रे क्वार्टर फाइनल का टिकिट पक्का कर लिया है. बार्सीलोना ने सेल्टा विगो को 6-1 की औसत से हराया. लीवरपूल से बार्सीलोना में आये कोटिन्हो की मौजूदगी में यह टीम का पहला मैच था. मेस्सी ने 13वें और 15वें मिनट में गोल किये और जोर्डी अल्बा के एक गोल में मददगार भी बने .

इससे पहले एक अन्य मुकाबले में एस्पेनियोल ने लेवांटे को 2-0 से शिकस्त दी .जबकि सेविला ने कैडिज को 2 -1 हराया. गौरतलब है कि मेस्सी ने कम उम्र में ही फ़ुटबॉल खेलना शुरू किया और जल्द ही बार्सिलोना ने उनकी क्षमता पहचान ली. 2004-05 सीज़न में पहली बार मैदान में उतरते हुए, उन्होंने सबसे कम उम्र के लीग खेल खेलने वाले फ़ुटबॉलर का ला लिगा रिकॉर्ड तोड़ दिया और साथ ही, सबसे कम उम्र के लीग गोल स्कोर करने वाले बने.

मेस्सी के प्रथम प्रदर्शन के दौरान बार्सिलोना ने ला लिगा जीता और 2006 में दोहरा लीग और UEFA चैंपियन्स लीग जीतने के साथ ही, जल्द ही प्रमुख सम्मान मिलने लगे.

जिनेदीन जिदान का 2020 तक करार

नार्थईस्ट युनाइटेड को एफसी गोवा को हराकर राहत मिली

सलाह बने 2017 के सर्वश्रेष्ठ अफ्रीकी फुटबॉल खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -