पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

Jan 12 2018 07:27 PM
पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

बेंगलुरूः भारतीय पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारत ने इस दौरे के लिए युवा टीम में पंजाब के सबसे ज्यादा खिलाडी है. कप्तान मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में चार नवोदित खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गई है. कप्तान एवं 25 वर्षीय मिडफील्डर ने टूर्नामेंट को अहम बताते हुये कहा कि शीर्ष टीमों के खिलाफ सत्र की शुरूआत करना हमेशा अच्छा होता है.

मनप्रीत ने कहा कि न्यूजीलैंड और जापान की टीमों के साथ भी हमें खेलने का मौका मिलेगा जो गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारी तैयारियों में मददगार होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि भुवनेश्वर में हुए हॉकी वल्र्ड लीग 2017 में भारत ने आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और जर्मनी जैसी टीमों के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास दिया है.

कप्तान ने कहा कि इन बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है. इससे पहले हमें शीर्ष टीमों के खिलाफ अच्छा खेलने का आत्मविश्वास नहीं था.लेकिन हमें अब अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है कि हम किसी भी टीम के खिलाफ बढिय़ा खेल सकते हैं. हम इस टूर्नामेंट की सबसे युवा टीम हैं और हमारे प्रदर्शन से युवाओं का मनोबल बढ़ेगा''.

हॉकी खिलाड़ियों के जनक पंजाब से मौजूदा टीम में 12 खिलाडी

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन

हॉकी : 2018 के लिए 33 खिलाड़ियों का चयन

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App