पहली पत्नी अगर गर्भवती हुई तो दूसरी शादी कर लेता है पति
पहली पत्नी अगर गर्भवती हुई तो दूसरी शादी कर लेता है पति
Share:

हमारे भारत देश में कई रीती रिवाज माने जाते हैं जिन्हें सुनकर कभी-कभी हम हैरान रह जाते हैं और यही सोचते हैं कि आज के ज़माने में भी ऐसे लोग हैं जो पिछले जमाने में जी रहे हैं. लेकिन आपको बता दें, देश में एक जगह ऐसी भी हैं जहां पर लोग आज भी पुराने जमाने के रिवाज के अनुसार जी रहे हैं जिन्हें सुनकर आपको यकीन नहीं होगा और हैरानी होगी. शादी के बाद लोग दंपत्ति और घरवाले ये चाहते हैं कि उनके घर जल्दी से नया मेहमान आये लेकिन इस शहर में कुछ अजीब ही होता है.

गन्ने के जूस वाला ये वीडियो देखकर आप भी रह जायेंगे हैरान

दरअसल, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के देरासर गांव की जहां रिवाजों का एक अनोखा ही रूप देखने को मिलता है. यहां जब भी  पत्नी गर्भवती हो जाती है पति दूसरी शादी कर लेता है. यहां पर शादी एक ऐसा ही रिवाज है कि पति गर्भवती हुई और पति दूसरी पत्नी ले आता है. ये बात दुल्हन को भी पता होती है और इसके लिए तैयार रहती हैं. ये तो आप जानते हैं राजस्थान में पानी की भारी कमी रहती है और इसी के कारण पुरुषों को दो - तीन शादियां करनी पड़ती है. अब ये कारण कुछ अजीब लग रहा है तो आगे बता देते हैं.

यहां कुत्ते भी जाते हैं सुबह जल्दबाज़ी में ऑफिस

पानी की कमी के कारण इन इलाकों में दूर से पानी लाना पड़ता है और घर की महिलाओं को तपती गर्मी में लंबी दूरी तय  करनी होती है. कई किलोमीटर तक पैदल सफर कर सिर पर पानी के घड़े रखकर पानी लाना होता है जो एक गर्भवती महिला के लिए खतरनाक होता है और इसी कारण पुरुष दूसरी शादी कर लेते हैं. 

यह भी पढ़ें.... 

कॉर्टून कैरेक्टर जैसा दिखने के लिए निकलवाई अपनी 6 पसलियां

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -