BJP-PDP alliance: महबूबा ने सौंपा इस्तीफा, अब राज्यपाल के हाथों में शासन
BJP-PDP alliance: महबूबा ने सौंपा इस्तीफा, अब राज्यपाल के हाथों में शासन
Share:

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में 2015 में बनी बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन के टूटने के बाद मंगलवार रात को महबूबा मुफ्ती ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल के एक फोन करने के बाद महबूबा मुफ्ती ने 3 साल पहले हुए इस गठबंधन से इस्तीफा सौंप दिया है. इससे पहले कल यानी मंगलवार को बीजेपी ने पीडीपी से अपने गठबंधन को तोड़ने का एलान कर दिया था. 

बता दें, जम्मू कश्मीर के मौजूदा बिगड़ते हालातों और गठबंधन वाली सरकार में दोनों पार्टियों के आपस में तालमेल न मिलने का हवाला देकर जम्मू-कश्मीर के बीजेपी विधायकों और वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में हुई एक बैठक के बाद भाजपा ने इस गठबंधन से खुद को पीछे खींच लिया है. गठबंधन टूटने के बाद यहाँ पर महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को इस्तीफा भी सौंप दिया है. 

बता दें, जम्मू-कश्मीर में 2015 में हुआ भाजपा और पीडीपी गठबंधन अब खत्म हो चूका है, ऐसे में यहाँ पर गठबंधन खत्म होने के बाद किसी भी पार्टी की सरकार बनती नजर नहीं आ रही है. सरकार न बनने की स्थिति में राष्ट्रपति ने यहाँ पर राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी है, हालाँकि यहाँ पर एनएन वोहरा का कार्यकाल भी खत्म होने वाला है ऐसे में नए राज्यपाल को अभी नियुक्त करना अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के मद्देनजर ठीक नहीं है. ऐसे में मौजूद राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया जा सकता है. 

राहुल गाँधी ने दोनों अवसरवादी गठबंधन को कोसा

महबूबा की आतंकियों से गहरी सहानुभूति रही है- स्वामी

भाजपा ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद कर दिया- केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -