अपहरण जैसी गंभीर स्थिति से बचने की ट्रेनिंग ले रही हैं ये अभिनेत्री
अपहरण जैसी गंभीर स्थिति से बचने की ट्रेनिंग ले रही हैं ये अभिनेत्री
Share:

अमेरिकी अभिनेत्री मेगम मार्कले जल्दी ही राजकुमार हैरी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. बता दें, उनकी शादी 19 मई को होगी और कुछ समय पहले इनकी शादी की औपचारिकताएं हो गयी हैं जिसमें प्रियंका चोपड़ा भी शामिल थी. लेकिन आजकल इनकी ज़िंदगी में कुछ और ही चल रहा है जिसके बारे में हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं. खबर आयी है, मेगन को एक अनोखा प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके लिए वो भी काफी मेहनत कर रही हैं.

जानकारी के लिए बता दें, उन्हें कुछ ऐसी स्थिति से बाहर आने की ट्रेनिंग दी जा रही है जो हर किसी के लिए बेहद ही जरुरी होती है. अगर किसी को बंधक बना लिया जाए तो उसे खुद को छुड़ाना आना चाहिए, और इसी को देखते हुए 36 वर्षीय मेगन को ये सिखाया जा रहा है जिनके साथ उनके मंगेतर भी हैरी भी शामिल थे. इस दौरान ब्रिटिश सेना ने कुछ खास सैनिकों के साथ प्रशिक्षण के दौरान गोला और बारूद की. बता दें मेगन एक राजपरिवार का हिस्सा हैं और इसी के नाते वो अपहरण और उससे निकलने जैसी स्थिति का सामना करना सिखाया जा रहा है जिसके लिए वो धीरे-धीरे तैयार भी हो रही हैं. ऐसा सिर्फ इन्हें ही नहीं बल्कि हर परिवार के किसी ना किसी सदस्य को तो करना ही चाहिए.

इस बारे में उन्होंने बताया कि उन्हें ऐसी चीज़े सिखाई जा रही हैं कि जब स्थिति गंभीर हो जाए और आपके किसी साथ वाले को किसी तरह का नुकसान हो जाये जिससे वो आपकी मदद करने में सहायक ना हो तो उस समय कैसे खुद को बचाना है. वाकई ये सभी के लिए बेहद जरुरी है और लड़कियां होने के तौर पर सभी की ऐसी ट्रेनिंग लेनी ही चाहिए.

Avengers: Infinity War की नयी तस्वीरें आयी सामने

Hello Hall of Fame awards 2018 में नजर आए बॉलीवुड सितारे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -