कार सर्विसिंग से पहले रखे ध्यान
कार सर्विसिंग से पहले रखे ध्यान
Share:

कार खरीदने वाले लोग कार की सर्विस कराते समय अधिक बिल के कारण काफी परेशानी में पड़ जाते है कि इतना ज्यादा बिल कैसे हो गया. अगर आप कार की सर्विसिंग से जुड़ी कुछ जानकारी रखते है तो कार सेर्विस के समय ज्यादा बिल देने से बच सकते है, इसके लिए आप कुछ बातो पर ध्यान दे. 

1. कार की सर्विस के दौरान ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर्स ग्राहकों के बिल को जानबूझकर बढ़ाने की कोशिश करते हैं. कार के सर्विस बिल को बढ़ाने के लिए वह कई तरीके अपनाते है. कार को सर्विस कराने से पहले उसे अच्छी तरह से चेक करे और पता करे कि उसमे किस तरह की सर्विस की जरूरत है.

2. कार सर्विस के दौरान कार के ऐसे पार्ट्स की भी मरम्मत कर दी जाती है और ऐसी चीजें शामिल कर दी जाती हैं जिनकी ज़़रूरत नहीं होती है. ऐसे में आपको पता होना चाहिए की कार की बैटरी किस हालत में है, एयर कंडीशनर की वर्किंग कैसी है. कार की गड़बड़ी वाली चीजों की ही मरम्मत करवाए या बदलवाए.

3. कार सर्विस करने में लम्बा समय लगता है, इसके लिए कार मालिक कार को सर्विस सेंटर्स पर ही छोड़कर चले जाते हैं. कार को सर्विस सेंटर से घर लाने के लिए भी कई लोगों के पास समय नहीं होता है तो सर्विस सेंटर खुद ही कार को सर्विसिंग के बाद घर पर पंहुचा देते है. ऐसे में आपको कार की सही जानकारी होना जरुरी है, जिससे आप अपनी कार को देख सके कि इसमें से चीजों को गलत तरीके से तो नहीं बदला गया है और सही चीज को तो नहीं बदला गया है. 

टायर्स को सुरक्षित रखने के आसान तरीके

कार के टायर्स बदलने का आसान तरीका

भारत पहुंची इलेक्ट्रिक एसयूवी कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -