सेना ने संभाली चिकित्सा सेवाएं
सेना ने संभाली चिकित्सा सेवाएं
Share:

कोटा: स्वास्थ्य विभाग की लगातार हड़तालों के चलते जिले में चिकत्सा सेवाएं काफी बिगड़ रही थी. जिससे आम नागरिको और मरीज़ो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. बहरहाल जिले में चिकित्सकों की हड़ताल के दौरान बिगड़ रही चिकित्सा व्यवस्था को सेना ने संभाल लिया. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण परेशान हो रहे मरीजों को इससे राहत मिली है. भारतीय सेना के डॉक्टरों ने मरीजों का उपचार किया.

रक्षा प्रवक्ता राजस्थान लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि नागरिक प्रशासन कोटा के अनुरोध पर सेना के दो डॉक्टरों, चार नर्सिंग स्टाफ और दो एम्बुलेंस वाली मेडिकल टीम सरकारी अस्पताल रामपुरा, कोटा में सक्रिय हो गई और गुरुवार को 114 रोगियों का इलाज किया. सेना के डॉक्टरों द्वारा आगे भी चिकित्सा सेवा दी जाएगी. गौरतलब है कि जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी और सभी चिकित्सा संस्थानों में दवाओं एवं चिकित्सकों की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे.

उन्होंने जिले के आयुष चिकित्सकों को समीप के सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सेवाऐं देने के आदेश जारी करने तथा जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष शुरू करने के भी निर्देश दिए.

 

1999 कारगिल युद्ध : दास्ताँ-ए-साज़िश

बिना युद्ध हर साल होती है हज़ार जवानो की मौत

अमित जी एक बहुत ही स्नेहप्रिय व्यक्ति है : आलिया

गुजरात के नतीजों पर शिव सेना का प्रहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -