गुमनामी बाबा का सामान रखा संग्रहालय में
गुमनामी बाबा का सामान रखा संग्रहालय में
Share:

अयोध्या: उत्तरप्रदेश के फैजाबाद में निवास करने वाले गुमनाबी बाबा उर्फ नेताजी सुभाषचंद्र बोस से जुड़ी गुत्थी अब हल हो सकती है. दरअसल नेताजी सुभाषचंद्र बोस को लेकर यह बात सामने आई है कि वे ही गुमनामी बाबा थे. इस मामले में एक तकनीकी जांच दल ने कहा है कि यह दल राजधानी लखनऊ से फैजाबाद की ओर पहुंची. यह दल सारे सामान की जांच कर रिपोर्ट उत्तरप्रदेश सरकार को सौंपने जा रही है।

जांच आयोग के अध्यक्ष के तौर पर उच्च न्यायालय या फिर सर्वोच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बनाए जा सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार यह सारी जानकारी सामने आने के बाद गुमनामी बाबा के सामन को संग्रहालय में रख दिया गया है. दरअसल अभी तक यह सामान जिला कोषागार के डबल लाॅक में रखा हो सकता है।

गुमनामी बाबा उर्फ भगवान जी के सामानों को अयोध्या में रामकथा संग्रहालय में रखा गया है. दरअसल गुमनामी बाबा को लेकर यह कहा जाता रहा है कि वे ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस थे. उनके और गुमनामी बाबा में काफी समानताऐं बताई गई हैं, कई बार लोगों ने गुमनामी बाबा के पास वैसा ही टाईपराईटर देखा जो कि नेताजी का हुआ करता था। नेताजी के परिवार के वे चित्र जो दुर्लभ थे वे भी गुमनामी बाबा के सामान से मिले थे. दरअसल गुमनामी बाबा के अनुयायी नेताजी सुभाषचंद्र बोस होने का दावा भी करते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -