माता लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो न करें इन महिलाओं का अपमान
माता लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो न करें इन महिलाओं का अपमान
Share:

शास्त्र में महिलाओं को लक्ष्मी माना गया है और आमतौर पर जब किसी व्यक्ति कि नई-नई शादी होती है तो उसके और उसके घर वालों के मन में भी यही विचार आता है आने वाली बहु जरूर लक्ष्मी का रूप होगी उसके आने से घर में सुख-समृध्दि आयेगी। लेकिन जब व्यक्ति अपना आपा खोकर इन्ही महिलाओं का अपमान करता है तो जाहिर सी बात है माता लक्ष्मी उनसे रूठ जायेगी। और जो भी बचा-खुचा है उसे भी खत्म होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। आज हम आपसे इसी विषय के बारे में चर्चा करने वालेे हैं जहां पर हम जानेगें कि किन महिलाओं का अपमान करने से माता लक्ष्मी आपसे रूठ सकती हैं और आपको काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है तो चलिए देखते हैं कि जीवन में इन महिलाओं का अपमान कभी नहीं करना चाहिए।

बहू- बहू को लक्ष्मी का रुप माना जाता है। जब वह हमारे घर आती है तो लक्ष्मी के रुप में आती है। जिसके कारण उसका रुष्ट होना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए जो लोग उन्हें सम्मान नहीं देते है, प्यार नहीं करते। उनका जीवन हमेशा समस्याओं से घिरा रहता है।

भाई की पत्नी- बड़े भाई की पत्नी को मां के समान माना जाता है। जो कोई इनका सम्मान नहीं करता वह कभी अपने जीवन में खुश नहीं रह सकता है।  इसलिए कभी भी भाभी मां का अपमान नहीं करना चाहिए।

बहन- तुलसीदास जी ने कहा कि बहन को मां के समान समझना चाहिए। अपनी मां को जिस स्थान पर रखा है, वहां पर बहन को रखना चाहिए। अगर आपने बहन का अपमान किया तो समझ लें आपके भगवान का अपमान किया। जिसके कारण आपके पापों में वृद्धि होगी।

बेटी- बेटियों को भी लक्ष्मी का रुप माना जाता है। जहां पर इनको सम्मान नहीं दिया जाता है। वहां पर कभी लक्ष्मी नहीं आती है और हमेशा गरीबी बनी रहती है।

 

यही आदतें व्यक्ति को कंगाल बना देती है

बस तीन शुक्रवार कर लें ये काम बरसेगा धन-धना-धन पैसा

सुधार लोगे अगर ये आदत तो ख़त्म हो जाएगी धन की समस्या

ये उपाय आपकी दरिद्रता को दूर कर आपको धनवान बनाती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -