मैसी कराएंगे अपने नाम का ट्रेडमार्क पंजीकरण
मैसी कराएंगे अपने नाम का ट्रेडमार्क पंजीकरण
Share:

ब्रसेल्सः अर्जेंटीना और दुनिया के स्टार फुटबाॅलर लियोनल मैसी अपने आप में एक ब्रांड हैं, जो अब अपने नाम का ट्रेडमार्क पंजीकरण कराएंगे .यूरोपियन यूनियन की सर्वाेच्च अदालत ने गुरूवार को अपने नाम को ट्रेडमार्क रजिस्टर कराने की अनुमति दे दी.

उल्लेखनीय है कि अर्जेंटीना और दुनिया के स्टार फुटबाॅलर लियोनल मैसी अब वह खेल सामान और कपड़ों के लिए अपने नाम का ट्रेडमार्क करा सकेंगे . दरअसल स्पेन की साइकिल बनाने वाली कंपनी मासी और फुटबाॅल मैसी के नाम के अक्षरों को लेकर हुए विवाद में यह मामला कोर्ट में पहुंचा था.स्पेनिश कंपनी के नाम के अक्षर में अंग्रेजी के अक्षर ई की जगह ए का इस्तेमाल होता है, जबकि खिलाड़ी मैसी अपने नाम में ई का उपयोग करते हैं. लेकिन देखने में यह दोनों ही नाम एक समान लगने से स्पेनिश कंपनी इसे यूरोपियन यूनियन की अदालत में ले गई थी.  लेकिन कोर्ट ने इसे मानने से इंकार कर दिया और लियोनल मैसी के हक में फैसला आया.

आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े फुटबाॅलर 30 वर्षीय मैसी ने गत माह अपने करियर के 600 गोल पूरे किए हैं .वह बार्सिलोना और अर्जेंटीना राष्ट्रीय टीम दोनों के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. उनकी इस उपलब्धि के बावजूद अदालत ने कहा कि, हो सकता है कि कुछ लोग मैसी को न पहचानें लेकिन किसी कंपनी के उत्पादों को खरीदने में यह परेशानी नहीं होगी.

यह भी देखें

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

घबराई हरियाणा सरकार ने स्थगित किया सम्मान समारोह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -