मैरी कॉम ने की गोल्डन वापसी, एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जीता गोल्ड
मैरी कॉम ने की गोल्डन वापसी, एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जीता गोल्ड
Share:

भारत की दिग्गज महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने एशियन चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम कर लिया है. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने बुधवार को एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के 48 किलो लाइट फ्लाइवेट वर्ग के फाइनल में उत्तर कोरिया की बॉक्सर को करारी मात दी. मैरी कॉम ने उत्तरा कोरिया की किम हयांग मि को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी. बता दें कि मेरी कॉम ने 48 किलो लाइट फ्लाइवेट वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की सुबासा कोमुरा को भी 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनायीं थी.

एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट का फाइनल जीतने के साथ ही लंदन ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता मेरी कॉम ने टूर्नामेंट में अपना छठा पदक हासिल कर लिया है. मैरी कॉम क्वॉर्टरफाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हरा अंतिम चार में जगह बनाने में कामयब हुई थी. गौरतलब है कि, 35 वर्षीय मैरी कॉम ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरणों में चार स्वर्ण और एक रजत पदक अपने नाम किया है.

मणिपुर की मुक्केबाज मेरी कॉम ने 2003, 2005, 2010 और 2012 में गोल्ड मेडल जीते, जबकि 2008 में उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था. बॉक्सर और राज्यसभा सांसद मेरी कॉम ने करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में बेहतरीन वापसी की हैं.

भारत दौरे के लिए हुआ श्रीलंकाई टेस्ट टीम का ऐलान

करियर के आखरी दिनों में टीम ने दिया था 'हेडमास्टर' का दर्जा- अनिल कुंबले

गेंद छीनने की कला में कमजोर है भारतीय हॉकी खिलाड़ी- कोच शोर्ड मारिन

इंस्टाग्राम से कोहली को होती है करोड़ों की कमाई- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -