दिल्ली सरकार से मारुति का करार
दिल्ली सरकार से मारुति का करार
Share:

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने बुधवार को दिल्ली सरकार के साथ शहर में 12 आॅटोमेटेड ड्राइविंग परीक्षण केंद्र स्थापित करने का करार किया। मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि कंपनी इन केंद्रों पर करीब 15 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ये केंद्र चरणबद्ध तरीके से स्थापित किए जाएंगे। इन केंद्रों को दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग को सौंपा जाएगा। 

कंपनी ने कहा कि इन केंद्रों को चालू करने और इनके परिचालन पर फैसला परिवहन विभाग करेगा। विभाग और कंपनी के बीच हुए सहमति ज्ञापन (एमओयू) के तहत इन केंद्रों पर वैज्ञानिक तरीके से ड्राइविंग परीक्षण ट्रैक बनाए जाएंगे। साथ ही इन केंद्रों पर आधुनिक हाई डेफिनिशन कैमरे और एकीकृत आईटी प्रणाली लगाई जाएगी। जहां मारुति सुजुकी इन केंद्रों की स्थापना करेगी और तीन साल तक इनका रखरखाव करेगी वहीं परिवहन विभाग परीक्षण करेगा और पात्र आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस जारी करेगा। 

पहले चरण में ये केंद्र हौज खास, शकूर बस्ती, राजा गार्डन, हरी नगर, बुराड़ी, लोनी रोड, सराय काले खां, रोहिणी, झरोंदा कलां, मयूर विहार फेज एक, सूरजमल विहार और द्वारका में स्थापित किए जाएंगे। कंपनी के करीब 430 मारुति ड्राइविंग स्कूल है, जिनका परिचालन वह देशभर में डीलरों के साथ भागीदारी में कर रही है। इसके अलावा मारुति राज्य सरकारों के साथ भागीदारी में छह ड्राइविंग प्रशिक्षण और अनुसंधान संस्थान (आईडीटीआर) का भी प्रबंधन करती है। 

एकीकृत कर व्यवस्था का दूसरा नाम जीएसटी

प्रतिभूतियों के जरिए राशि जुटाएगी सरकार

डाबर ने लॉन्च किया मॉकटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -